बिना हेलमेट बाइक चला रहे होमगार्ड की शिकायत करना पड़ा भारी, पुलिस ने तीनों युवकों को ही पकड़ लिया

तीन लोगों ने होमगार्ड से सिर्फ इतना पूछा था कि आपने हेलमेट नहीं पहना नहीं है, हमारे ऊपर तो जुर्माना लग जाता है। इतना कहते ही इन लोगों को सरकारी कामकाज में बाधा डालने का मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया।

Gujarat Police
तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक रूप से किया गया है। (photo source PTI)

सूरत के कतारगाम में एक अजीब मामला सामने आया है। जहां तीन लोगों को बिना हेलमेट के बाइक चला रहे होमगार्ड को ट्रैफिक नियमों की याद दिलाना भरी पड़ गया। इन लोगों ने होमगार्ड से सिर्फ इतना पूछा था कि आपने हेलमेट नहीं पहना नहीं है, हमारे ऊपर तो जुर्माना लग जाता है। इतना कहते ही इन लोगों को सरकारी कामकाज में बाधा डालने का मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया।

मामला सूरत के कतारगाम का बताया जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक होमगार्ड मिरव प्रजापति अपनी बाइक से ट्रैफिक ब्रांच के एएसआई नगीन डाह्या के बुलावे पर कहीं जा रहे थे। तभी रास्ते में रमेश लाठिया, हरेश पटेल और करशन भालाणा ये तीनों युवक होमगार्ड को रोककर पूछने लगे कि आपने हेलमेट क्यों नहीं पहना?

इस बीच होमगार्ड मिरव ने एएसआई नगीन को फोन कर बुला लिया। एएसआई ने होमगार्ड पर बिना हेलमेट मोटरसाइकिल चलाने के जुर्म में 100 रुपए का जुर्माना लगा दिया और इसके बाद एएसआई ने तीनों युवकों से कहा कि तुम लोग भी 5000 रुपए का जुर्माना दो नहीं तो गाड़ी हिरासत में ले ली जाएगी। इस पर काफी देर तक वाद-विवाद होता रहा।

बताया जा रहा है कि एएसआई के मांगने पर जब इन तीन युवकों ने जुर्माना नहीं दिया तो एएसआई ने कहा कि होमगार्ड से विवाद कर तुम लोगों ने सरकारी काम में बाधा डाली है, इसलिए जुर्माना तो देना पड़ेगा। इस पर भी जब युवक नहीं माने तो एएसआई ने उनके खिलाफ सरकारी कार्य में बाधा डालने का मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया। हालांकि ट्रैफिक पुलिस के एएसआई ने होमगार्ड पर भी जुर्माना लगाया था।

पढें राज्य समाचार (Rajya News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट