ताज़ा खबर
 

Top Ten Police Stations में नहीं है यूपी-बिहार का कोई थाना, राजस्थान का यह पुलिस स्टेशन नंबर वन

इन थानों की रिपोर्ट मुख्यालय भेजी गई थी जिसके बाद टॉप 10 थानों के नामों का चुनाव किया गया। इन थानों के बेहतर ट्रेक रिकॉर्ड और अच्छे कामों के चलते इन्हें अवॉर्ड दिया गया है।

गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने टॉप तीन पुलिस स्टेशन को दिया अवॉर्ड (PC) ट्विटर

गृह मंत्रालय की तरफ से देश में टॉप 10 पुलिस स्टेशनों की लिस्ट जारी की गई है। जिसमें से टॉप तीन पुलिस स्टेशन को अवॉर्ड दिए गए। हैरानी की बात है कि इस लिस्ट में देश की सबसे ज्यादा आबादी वाले राज्य उत्तर प्रदेश और बिहार का एक भी थाना शामिल नहीं है। गृह मंत्रालय की तरफ से जारी किए गए लिस्ट में सबसे पहला स्थान राजस्थान का कालू थाना क्षेत्र है। वहीं दूसरे नंबर पर अंडमान और निकोबार का कैम्पबेल वे है और तीसरे स्थान पर पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद का फरख्खा है।

टॉप 10 में इन राज्यों के थानों के नाम-

पूरी लिस्ट की बात करें तो इस लिस्ट में राजस्थान का कालू, अंदमान और निकोबार का कैम्पबेल वे, तीसरे स्थान पर पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद का फरख्खा है। चौथे नंबर पर पुडुचेरी का नेत्तापक्कम, पांचवे स्थान पर कर्नाटक का गुदेरी, छठे स्थान पर हिमाचल प्रदेश का चौपाल पुलिस थाना, सातवें स्थान पर राजस्थान का लखेरी, आठवें नंबर पर तमिलनाडु का पेरियाकुलम, नौवें नंबर पर उत्तराखंड का मुनस्यारी और दसवें नंबर पर गोवा का चर्च चोरम है।

खबरों के मुताबिक इन थानों की रिपोर्ट मुख्यालय भेजी गई थी जिसके बाद टॉप 10 थानों के नामों का चुनाव किया गया। इन थानों के बेहतर ट्रेक रिकॉर्ड और अच्छे कामों के चलते इन्हें अवॉर्ड दिया गया है। साल 2018 में देश के हजारों जिलों के थानों के मुकाबले इन 10 थानों का काम काफी बेहतर था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Uttar Pradesh: बरेली में हुआ भीषण सड़क हादसा, एक ही परिवार के 4 लोगों की मौत
2 सुग्रीव कुर्मी, बाली यादव, विश्वकर्मा समुदाय से थे नल-नील’, अब हनुमान से यूं आगे निकली बात