कोरोना के खिलाफ लड़ाई में विपक्षी पार्टी ने क्या किया, अमित शाह ने जनसंवाद रैली में उठाया सवाल

अमित शाह ने कहा कि राम जन्मभूमि का विवाद वर्षों से चल रहा था। करोड़ों लोग राह देखते थे कि कब राम जन्मभूमि पर भव्य राम मंदिर बनेगा। मोदी सरकार को आपने दोबारा बहुमत दिया, सटीक तरीके से अपना पक्ष रखा गया और सुप्रीम कोर्ट ने राम जन्मभूमि के पक्ष में फैसला दिया।

Amit Shah, Jan Samvad Rally, odisha, home minister amit shah, corona virus in odisha, PM modi, modi govt, india news, Hindi news, news in Hindi, latest news, today news in Hindiअमित शाह ने कहा कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में भारत अच्छी स्थिति में है। (फोटोः पीटीआई)

केंद्रीय गृह मंत्री एवं भाजपा के पूर्व अध्यक्ष अमित शाह ने कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई को लेकर केंद्र सरकार पर सवाल उठाने वालों पर सोमवार को पलटवार करते हुए कहा कि इस जंग में विपक्षी पार्टी ने अमेरिका, स्वीडन में लोगों से बात करने, इंटरव्यू लेने के अलावा क्या किया।

शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘एक राष्ट्र, एक जन और एक मन’ के साथ कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई को आगे बढ़ाया जिससे भारत, दुनिया में अच्छी स्थिति में है। वर्चुअल माध्यम से ओडिशा में जन संवाद रैली को संबोधित करते हुए शाह ने कहा, ‘‘विपक्ष के कुछ वक्रदृष्टा आज हम पर सवाल उठाते हैं तो मैं उन्हें पूछता हूं कि उन्होंने क्या किया?  कोई स्वीडन में, कोई अमेरिका में लोगों से बात करता है, इसके अलावा और क्या किया आपने ?’’ उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोना संकट के दौरान त्वरित सहायता के लिए 1.7 लाख करोड़ रुपये जरूरतमंदों के लिए दिए।

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार, वंशवाद, जातिवाद, तुष्टिकरण की राजनीति करना उसकी परंपरा है। शाह ने जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के अधिकांश प्रावधानों को समाप्त करने का भी जिक्र किया । उन्होंने वर्षों से अदालत में लंबित राम जन्मभूमि विवाद का जिक्र करते हुए कहा कि मोदी सरकार ने दोबारा बहुमत मिलने के बाद सटीक तरीके से न्यायालय में अपना पक्ष रखा और शीर्ष अदालत से राम जन्मभूमि के पक्ष में फैसला आने पर मोदी सरकार ने ट्रस्ट का गठन कर भव्य मंदिर के निर्माण का मार्ग प्रशस्त किया ।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मोदी ने 50 करोड़ गरीब भारतीयों के लिए आयुष्मान भारत की शुरुआत की, उन्हें स्वास्थ्य का अधिकार दिया, 5 लाख रुपये के इलाज का खर्च मोदी सरकार उठा रही है। उन्होंने कहा कि 10 करोड़ घरों में शौचालय बनाकर माताओं-बहनों को सम्मान से जीने का अधिकार दिया, 2.5 करोड़ लोगों को जिनके पास घर नहीं था उनको मोदी सरकार ने घर देने का काम किया।

अमित शाह ने कहा कि श्रीराम जन्मभूमि का विवाद वर्षों से चल रहा था। करोड़ों लोग राह देखते थे कि कब राम जन्मभूमि पर भव्य राम मंदिर बनेगा। मोदी सरकार को आपने दोबारा बहुमत दिया, सटीक तरीके से अपना पक्ष रखा गया और सुप्रीम कोर्ट ने राम जन्मभूमि के पक्ष में फैसला दिया।

इससे पहले शाह ने कहा कि भाजपा के कार्यकर्ताओं ने कोरोना संकट के समय 11 करोड़ से ज्यादा लोगों को भोजन कराया है। मैं इस काम के लिए पार्टी अध्यक्ष, उनकी टीम और सभी कार्यकर्ताओं को बधाई देता हूं। उन्होंने कहा कि ये जो संवाद परंपरा भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा जी ने चालू रखी है वो दुनिया की राजनीति को रास्ता दिखाने वाली होगी कि ऐसी महामारी के समय भी कोई पार्टी अपने देश में लोकतंत्र की जड़ों को मजबूत करने के लिए किस तरह से जनसंवाद कर सकती है।

(भाषा इनपुट के साथ)

Next Stories
1 Covid19: दो हफ्ते के लिए ‘टोटल लॉकडाउन’ हुआ यह राज्‍य, बाकी जगह खुले मॉल, मंदिर, दफ्तर
2 दिल्ली में सभी लोगों का इलाज होगा, LG ने पलटा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का फैसला
3 गैरसैण अब से उत्तराखंड की ग्रीष्मकालीन राजधानी, कोर्ट में था विवाद; जानिए क्यों ये इलाका है खास
X