scorecardresearch

Holy Family Hospital, Delhi: लाइब्रेरी में हुए झगड़े में जामिया स्टूडेंट को मारी गोली, होली फैमिली अस्पताल में चल रहा इलाज

Jamia Millia Islamia News, Firing in Holy Family Hospital Delhi: जामिया यूनिवर्सिटी में झगड़े में घायल छात्र नोमान के सिर में गंभीर चोट आई है और वह इलाज के लिए फिलहाल होली फैमिली अस्पताल में भर्ती है।

Holy Family Hospital, Delhi: लाइब्रेरी में हुए झगड़े में जामिया स्टूडेंट को मारी गोली, होली फैमिली अस्पताल में चल रहा इलाज
होली फैमिली हॉस्पिटल में फायरिंग, Firing in Holy Family Hospital (ANI)

Firing in Holy Family Hospital Jamia Nagar News: दिल्ली की जामिया मिल्लिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी की लाइब्रेरी में गुरुवार (29 सितंबर, 2022) शाम को झगड़े में एक छात्र को गोली लग गई, जिसका फिलहाल अस्पताल में इलाज चल रहा है। बताया गया कि यहां दो गुटों में किसी बात को लेकर विवाद हो गया, जिसके बाद छात्र आपस में भिड़ गए। इस बीच एक छात्र को गोली लग गई।

पुलिस ने बताया कि उन्हें कल रात करीब साढ़े 8 बजे जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय के पुस्तकालय में झगड़े की सूचना मिली थी। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के मुताबिक, पूछताछ के दौरान पता चला कि छात्रों के दो समूहों के बीच लड़ाई हो गई, जिसमें एक छात्र को गोली लगी है।

अधिकारी ने बताया कि घायल छात्र नोमान चौधरी उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले का रहने वाला है। नोमान के सिर में गंभीर चोट आई है और वह इलाज के लिए फिलहाल होली फैमिली अस्पताल में भर्ती है। इस बीच घायल का एक दोस्त उससे मिलने अस्पताल आया तो, उस पर भी दूसरे गुट के छात्र ने फायरिंग कर दी। गोली नोमान अली के सिर से सटकर निकली, उसे घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती कर दिया गया।

अधिकारी ने बताया कि नोमान चौधरी का सहयोगी नोमान अली भी अपने दोस्त से मिलने अस्पताल आया था। इस बीच, दूसरे समूह का एक छात्र जलाल अपने दोस्तों के साथ अस्पताल आया और आपातकालीन वार्ड के बाहर नोमान अली पर फायरिंग कर दी, जिसमें गोली उसके सिर को छूकर निकली और उसे भी अस्पताल में भर्ती कर दिया गया। बाद में नोमान अली को एम्स के ट्रॉमा सेंटर में शिफ्ट कर किया गया है।

पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है और जामिया नगर व न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी पुलिस स्टेशन में जरूरी कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि हाल ही में जामिया नगर इलाके में धारा 144 लागू की गई थी। इसे लेकर जामिया मिल्लिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी ने छात्रों को एक सर्कुलर भी जारी कर हिदायत दी थी कि छात्र कैंपस के अंदर या बाहर समूह में इकट्ठा ना हों।

इसके साथ ही प्रशासन ने यह भी कहा कि अगर कोई नियम का पालन नहीं करेगा और इसको तोड़ेगा तो यूनिवर्सिटी उसके खिलाफ सख्त एक्शन लेगी। यह एडवाइजरी साउथ-ईस्ट दिल्ली में जारी की गई थी। पुलिस को इस इलाके में प्रदर्शन की आड़ में बड़ी साजिश की आशंका थी।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 30-09-2022 at 12:01:04 pm
अपडेट