ताज़ा खबर
 

Holi Updates: दिल्ली पुलिस ने काटे 13 हजार से अधिक चालान, यूपी में भाजपा नेता पर चली गोली

21 मार्च को पूरे देश ने जमकर होली खेली। होली के दिन जहां नेताओं ने एक दूसरे को बधाई दी तो वहीं तीखे बयान भी देखने को मिले। इसके साथ ही कुछ घटनाएं भी होली के दिन सामने आईं।

चालान काटती दिल्ली पुलिस और भाजपा विधायक योगेश वर्मा, फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस और ट्विटर (@Samar_Anarya)

गुरुवार को पूरे देश में होली का जोश देखने को मिला। एक तरफ जहां अयोध्या में राम मंदिर और बाबरी मस्जिद के पक्षकारों ने एक दूसरे को रंग लगाकर होली मनाई तो वहीं दूसरी ओर कुछ घटनाओं की भी खबरें सामने आईं। वहीं सिर्फ 21 मार्च को ही दिल्ली पुलिस ने करीब 13 हजार लोगों के चालान काटे। वहीं होली के दिन हार्दिक पटेल का वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी शेयर किया गया।

दिल्ली पुलिस ने काटे 13 हजार से अधिक चालान: बता दें कि सिर्फ गुरुवार को ही दिल्ली पुलिस ने यातायात के उल्लंघन के लिए 13,219 चालान जारी किए गए हैं, जिसमें इंटरसेप्शन के लिए 431 और नशे में ड्राइविंग के लिए 1591 चालान शामिल हैं।

भाजपा नेता पर चली गोली: उत्तर प्रदेश में लखीमपुर से भाजपा विधायक योगेश वर्मा पर होली मिलन समारोह के दौरान अज्ञात लोगों ने गोली चला दी। हालांकि गोली पैर में लगी और वो खतरे के बाहर हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पूरा मामला करीब 3 बजे का है, जब विधायक रंग खेलकर लौट रहे थे। तभी एक लखीमपुरी कोतवाली के गुरुनानक डिग्री कॉलेज के पास कुछ लोगों ने विधायक से होली मिली और उसके बाद गोली मारकर फरार हो गए। हमलावर खनन माफिया बताए जा रहे हैं।घटना के बाद विधायक के गनर को सस्पेंड कर दिया गया है।

भाजपा की पहली लिस्ट जारी हुई: होली के दिन ही 2019 लोकसभा चुनावों के लिए भाजपा की पहली सूची जारी हुई। इस लिस्ट में 184 उम्मीदवारों का नाम था जिसमें पीएम मोदी से लेकर अमित शाह तक शामिल रहे। लिस्ट में 20 महिलाओं को टिकट मिला तो वहीं मध्य प्रदेश और बिहार की सीटों पर कोई ऐलान नहीं हुआ। इस लिस्ट में लालकृष्ण आडवाणी का नाम भी नहीं रहा। बता दें कि 91 साल के आडवाणी 1989 से 2014 तक लगातार 8 बार लोकसभा के सदस्य रहे, वहीं उन्होंने गांधीनगर से 8 बार चुनाव भी जीता।

NCPL सबस्टेशन में घुसने से तीन बच्चों की मौत: ग्रेटर नोएडा के सेक्टर फाई-3 में होली की मस्ती में डूबे तीन बच्चे नोएडा पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (एनसीपीएल) के सबस्टेशन में घुस गए। जहां उनकी करंट लगने से मौत हो गई। वहीं एनसीपीएल ने मृतक बच्चों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपए का मुआवजा देने का ऐलान किया है।

 

हार्दिक पटेल की रैली में लगे मोदी-मोदी के नारे: होली के दिन सोशल मीडिया पर पाटीदार नेता हार्दिक पटेल का वीडियो भी काफी वायरल हुआ। इस वीडियो में वो जैसे ही स्टेज पर चढ़े वैसे ही वहां मौजूद लोग मोदी मोदी और मोदी जिंदाबाद के नारे लगाने लगे। बता दें कि गुजरात के जामनगर में हार्दिक एक होली मिलन समारोह में अतिथि बनकर पहुंचे थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 National Hindi News Today: अलगाववादी नेता यासीन मलिक के संगठन JKLF पर केंद्र सरकार ने लगाया बैन
2 8905 रुपये की एंबैसेडर कार और 63.87 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं ओडिशा के सीएम, लेकिन कैश सिर्फ 25 हजार रुपये
3 VIDEO: होली मिलन समारोह में भाषण देने के लिए स्टेज पर चढ़े हार्दिक पटेल, लोग लगाने लगे ‘मोदी-मोदी’ के नारे