ताज़ा खबर
 

गठबंधन में नीतीश के साथी नहीं रहे जीतन राम मांझी, लालू खेमे में गए

राजग में अधिक महत्व नहीं दिए जाने से नाराज चल रहे जीतन राम मांझी ने आगामी 23 मार्च को बिहार से राज्यसभा की छह सीटों के लिए होने वाले चुनाव में अपनी पार्टी से एक व्यक्ति को राजग का उम्मीदवार घोषित किए जाने की मांग की थी।

Author पटना | February 28, 2018 7:02 PM
हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) सेक्युलर के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी। (File Photo)

हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) सेक्युलर के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने राजग का दामन छोड़ राजद-कांग्रेस के महागठबंधन में शामिल होने की घोषणा की और कहा कि इसका विधिवत एलान जल्द किया जाएगा। मांझी ने यह घोषणा करने से पहले बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव एवं पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव तथा लालू प्रसाद के विश्वासपात्र राजद विधायक भोला यादव से मुलाकात की थी। राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) से नाराज चल रहे मांझी ने भोला यादव के आवास पर मुलाकात के बाद पत्रकारों से बातचीत में कहा, ‘‘हम लोगों में बात हो गई है और हम महागठबंधन में जाएंगे और इसकी विधिवत घोषणा आज रात आठ बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस कर की जाएगी।’’ मांझी ने कहा कि वह राजग से अलग हो गए हैं।

तेजस्वी ने कहा कि उन्हें मांझी के महागठबंधन में आने की खुशी है। यह पूछे जाने पर कि मांझी को राजग में जो सम्मान नहीं मिलने की बात कही जा रही है वह क्या महागठबंधन में आने पर उन्हें मिलेगा, इस पर तेजस्वी ने कहा कि जो बातें उनसे हुई हैं वह उनके विधिवत महागठबंधन में शामिल होने के समय प्रेस वार्ता के दौरान बता दी जाएंगी। उल्लेखनीय है कि राजग में अधिक महत्व नहीं दिए जाने से नाराज चल रहे मांझी ने आगामी 23 मार्च को बिहार से राज्यसभा की छह सीटों के लिए होने वाले चुनाव में अपनी पार्टी से एक व्यक्ति को राजग का उम्मीदवार घोषित किए जाने की मांग की थी।

उन्होंने चेतावनी दी थी कि अगर राजग नेतृत्व ने उनकी मांग को अनसुना किया गया तो पार्टी के नेता और कार्यकर्ता बिहार में आगामी 11 मार्च को अररिया लोकसभा सीट और जहानाबाद एवं भभुआ विधानसभा सीट के लिए होने वाले उपचुनाव के लिए राजग उम्मीदवार के पक्ष में प्रचार नहीं करेंगे।

दूसरी तरफ, बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में गत शनिवार को 9 स्कूली बच्चों को कुचलने और 20 अन्य को जख्मी कर देने वाले वाहन के मालिक मनोज बैठा ने मंगलवार देर रात्त वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के आवास पर आत्मसमर्पण कर दिया। मुजफ्फरपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक विवेक कुमार ने बताया कि मनोज बैठा ने कल देर रात एक बजे के करीब उनके सरकारी आवास पर आत्मसर्पण कर दिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App