ताज़ा खबर
 

उन्नाव: हिंदुस्तान पेट्रोलियम प्लांट में फटा गैस से भरा टैंक, भीषण आग में 4-5 लोग झुलसे, कई गांव कराए गए खाली

हादसे के बाद 4-5 किलोमीटर के क्षेत्र में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है। साथ ही, कई गांवों को खाली कराया जा रहा है।

उन्नाव स्थित हिंदुस्तान पेट्रोलियम के प्लांट में हुआ हादसा। फोटो सोर्स: एएनआई

Hindustan Petroleum Gas Tank Blast: उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में स्थित हिंदुस्तान पेट्रोलियम के प्लांट में गैस से भरा एक टैंक फट गया। बताया जा रहा है कि इस विस्फोट के बाद प्लांट में आग लग गई। वहीं, हादसे की जानकारी मिलने के बाद लोगों की भगदड़ मच गई। घटना का पता चलते ही फायर ब्रिगेड की गाड़ियां घटनास्थल की ओर रवाना हो गईं। वहीं, हादसे के बाद 4-5 किलोमीटर के क्षेत्र में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है। साथ ही, कई गांवों को खाली कराया जा रहा है।

टैंक का वॉल्व लीक होने का अनुमान: यह हादसा उन्नाव में दही चौकी के पास स्थित हिंदुस्तान पेट्रोलियम के प्लांट में हुआ। माना जा रहा है कि टैंक का वॉल्व लीक होने के बाद धमाका हुआ, जिससे प्लांट में हड़कंप मच गया। हालात पर काबू पाने के लिए भारी संख्या में पुलिस बल मौके पर मौजूद है।

National Hindi Khabar, 11 September 2019 LIVE News Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

प्लांट के आसपास ट्रैफिक रोका: गैस प्लांट में हादसे के बाद पुलिस ने आसपास से गुजरने वाले ट्रैफिक को पूरी तरह रोक दिया है। साथ ही, 4-5 किलोमीटर के क्षेत्र में हाई अलर्ट घोषित कर दिया है।

कई गांव कराए गए खाली: जानकारी के मुताबिक, प्लांट में फिलहाल लीकेज रोकने का काम चल रहा है। हालांकि, किसी भी तरह के बड़े हादसे से निपटने के लिए आसपास के गांवों को खाली कराया जा रहा है।

प्लांट में कई लोग झुलसे: बताया जा रहा है कि टैंक फटने के बाद आग लगने से कई लोग झुलस गए हैं। इनमें से 4-5 लोगों की हालत काफी गंभीर है, जिन्हें कानपुर के रीजेंसी हॉस्पिटल भेजा गया है। वहीं, लखनऊ से फायर ब्रिगेड की 4 गाड़ियां घटनास्थल की ओर रवाना की गई हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 यूपी: CM योगी ने टॉपर्स को दिए थे 21-21 हजार के चेक, छात्रों ने डिपॉजिट कराया तो हो गए बाउंस
2 Babita Phogat: राजनीति का ‘दंगल’ लड़ेंगी रेसलर बबीता फोगाट, हरियाणा चुनाव में हो सकती हैं BJP कैंडिडेट
3 संघ के दिग्गज कृष्ण गोपाल बोले- दारा शिकोह ने राज किया होता तो भारत में ज्यादा फलता-फूलता इस्लाम, अच्छे से समझ पाते हिंदू