ताज़ा खबर
 

पाकिस्तान से 6 साल पहले भारत आए हिंदू शरणार्थी, पीएम मोदी से लगाई न्याय की गुहार, कहा- इस्लाम कबूलने के लिए कर रहे थे मजबूर

पाकिस्तान से 3-6 साल पहले भारत आए हिंदू शरणार्थियों ने प्रधानमंत्री मोदी से उन्हें बिजली पानी की मूलभूत सुविधाओं के साथ भारतीय नागरिकता प्रदान करने की गुहार लगाई है।

hindu migrantsहिंदू शरणार्थियों ने पीएम मोदी से लगाई गुहार फोटो सोर्स- ANI

पाकिस्तान से 6 साल पहले भारत आए हिंदू समुदाय के शरणार्थी परिवार ने प्रधानमंत्री से मदद की गुहार लगाई है। राजस्थान के जोधपुर में रह रहे शरणार्थी भगवंती और मूलचंद ने कहा, ‘हम पिछले 3-6 साल से भारत में रह रहे है, हम पीएम मोदी से निवेदन करते हैं कि वह हमें पीने के पानी, बिजली और पहचान पत्र की सुविधा प्रदान करें। साथ ही यह निवेदन भी करते हैं कि वह हमें भारतीय नागरिकता प्रदान करें’।

इस्लाम कबूलने को किया जा रहा था मजबूरः बता दें साल 2012 में पाकिस्तानी हिंदुओं का एक बड़ा जत्था वीजा पर भारत आया था। इसी जत्थे में भारत आए मूलचंद और भगवती ने बताया कि पाकिस्तान में उन्हें इस्लाम कबूल करने पर मजबूर किया जा रहा था। वह वहां अकेले बाहर निकलने से भी घबराते थे। वह यहां पर बहुत खुश हैं पर उनके पास पहचान पत्र नहीं है।उन्होंने कहा, ‘ हमें बिजली, पानी की सुविधाओं की जरूरत है। हमारा एक कच्चा मकान था जो तूफान के बाद ढह गया। उम्मीद है कि पीएम मोदी हमें भारतीय नागरिकता प्रदान करेंगे।
National Hindi News, 26 April 2019 LIVE Updates: दिनभर की बड़ी खबरों के लिए क्लिक करें

 

रहना हो गया मुश्किलः गौरतलब है कि पाकिस्तान के सिंध से आए इस परिवार ने बताया कि वहां उनका रहना बहुत मुश्किल हो चुका था। उनकी बहन- बेटियां वहां साथ घर से बाहर निकलने में भी कतराती थी। उनके साथ भेदभावपूर्ण व्यवहार किया जाता था। आदिवासी भील समुदाय से संबंध रखने इस परिवार के एक सदस्य ने मीडिया से बातचीत में बताया कि वह पाकिस्तान वापस नहीं जाना चाहते हैं। बता दें हिंदुओं का पक्ष रखने वाले सीमांत लोक संगठन ने भी भारत से इन हिंदू शराणार्थियों की मदद के लिए आवाज उठाई थी।

Next Stories
1 Delhi: पराठा खाने निकले थे दोस्त, तेज रफ्तार कार से सिग्नेचर ब्रिज के नीचे गिरा शख्स, हुई मौत
2 तिहाड़ जेल में कुकर के लिए लड़ रहा इंडियन मुजाहिदीन का आतंकी यासीन भटकल, दो दिन भूख हड़ताल पर भी बैठा
3 INS Vikramaditya में सवार नौसेना अधिकारी की मौत, आग लगने से हुआ हादसा
ये पढ़ा क्या?
X