ताज़ा खबर
 

शिमला के रामपुर में बस खाई में गिरी, 30 लोगों की मौत

बताया जा रहा है बस किन्नौर से सोलन जा रही थी, जिसमें करीब 60 लोग सवार थे।
खाई में गिरी बस

शिमला के रामपुर में बस खाई में गिर गई है। इस हादसे में कम से कम 30 लोगों की मौत की आशंका है। जबकि नौ अन्य घायल हो गये। रामपुर इलाका शिमला से 125 किमी दूर स्थित है। बताया जा रहा है बस किन्नौर से सोलन जा रही थी, जिसमें करीब 40 लोग सवार थे। घटना के बाद राहत और बचाव कार्य चलाया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक शिमला के रामपुर के पास एक प्राइवेट बस के सतलुज नदी में गिरने से 30 लोगों की मौत हो गई है। हादसे में कई लोग घायल भी हुए है, जिन्हें खनेरी अस्पताल ले जाया गया है। घायलों में से कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है।

पुलिस के अनुसार हादसा हिन्दुस्तान-तिब्बत राष्ट्रीय राजमार्ग पर हुआ। पुलिस का कहना है कि किन्नौर के रेकांग से सोलन में नऊनी जा रही बस में करीब 40 यात्री सवार थे। पुलिस के अनुसार मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। राहत कार्य जारी है। एसडीएम मिथुन जिंदल और पुलिस उपाधीक्षक देवा सिंह नेगी मौके पर मौजूद हैं। शिमला के उपायुक्त रोहन चंद ठाकुर ने कहा, घायलों को खानेरी के सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने कहा, अभी तक 15 शव बरामद हुए हैं। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। हालांकि हादसे के कारण अभी ज्ञात नहीं हैं। राहत और बचाव कार्य की निगरानी के लिए राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) मौके पर पहुंच गया है।

हिमाचल में भूंकप के झटके: बता दें कि एक दिन पहले ही हिमाचल प्रदेश के चंबा इलाके में भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए थे। इस इलाके में मई महीने में भी लगातार तीन दिनों तक भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। स्थानीय मौसम विभाग के निदेशक मनमोहन सिंह ने बताया, “शाम 7.18 बजे रिक्टर पैमाना पर 3.4 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए।” हिमाचल प्रदेश की कांगड़ा घाटी में 1905 में सबसे अधिक विनाशकारी भूकंप आया था, जिसमें 20,000 से ज्यादा लोग मारे गए थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.