ताज़ा खबर
 

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस: बारिश में आसन करने के बाद केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने लिया चाय-पकौड़े का मजा, शेयर की फोटो

कार्यक्रम के दौरान श्री श्री रविशंकर ने ईरानी समेत अन्य लोगों को योग की भिन्न क्रियाएं बताई और लोगों ने उनके साथ किया। प्री-मानसून के कारण कार्यक्रम में पानी की बौछारें भी हुई, लेकिन लोगों के योग में खलल नहीं डाल सकी।

Author हमीरपुर। | June 21, 2017 2:51 PM
बारिश में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने किया योग। (Photo Source: Twitter/Smriti Irani)

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर में हजारों की संख्या में लोगों ने केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी और आर्ट ऑफ लिविंग के संस्थापक श्री श्री रविशंकर के साथ योग किया। कार्यक्रम के दौरान श्री श्री रविशंकर ने ईरानी समेत अन्य लोगों को योग की भिन्न क्रियाएं बताई और लोगों ने उनके साथ किया। प्री-मानसून के कारण कार्यक्रम में पानी की बौछारें भी हुई, लेकिन लोगों के योग में खलल नहीं डाल सकी। योग करते हुए केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने सोशल मीडिया पर फोटो भी शेयर की। जिसमें वह सलवार कमीज पहने हुए योगा करती हुईं नजर आ रही हैं। ईरानी ने अपने ट्वीट में लिखा- हिमाचल के हमीरपुर में गुरुदेव श्री श्री रविशंकर जी के नेतृत्व में समारोह का आयोजन होना सम्मानजनक है।

बारिश में योग करने के बाद केंद्रीय मंत्री ईरानी ने चाय और पकौड़े का स्वाद भी लिया। इस बात की जानकारी उन्होंने ट्विटर पर शेयर की। उन्होंने लिखा- बारिश में योग के बाद अब चाय पकौड़े का समय। रविशंकर के नेतृत्व में आयोजित योग कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के अलावा प्रदेश भाजपा प्रभारी मंगल पांडेय, पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल, सांसद अनुराग ठाकुर, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने भी भाग लिया। इस कार्यक्रम में 35 हजार लोगों के लिए व्यवस्था की गई थी। तीसरे अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर जगह-जगह पर कार्यक्रमों का आयोजन किया था, इसमें देशभर से लाखों की संख्या में लोग शामिल हुए।

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने योग के बाद खाए पकौड़े। (Photo Source: Twitter/Smriti Irani)

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के रमाबाई मैदान में आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद हिस्सा लिया और योग किया। कार्यक्रम में उनके साथ यूपी के सीएम योगी आदित्य नाथ भी शामिल रहे। इस दौरान प्रधानमंत्री ने कहा कि सभी योग प्रेमियों को लखनऊ की धरती से प्रणाम। स्वस्थ मन के बाद जीने की कला योग से सीखने को मिलती है। वहीं, योग गुरु बाबा रामदेव के साथ बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपानी ने अहमदाबाद में योग किया। बाबा रामदेव ने दावा किया कि अहमदाबाद में एक साथ 4 लाख लागों ने योग में हिस्सा लिया। एक साथ इतने लोगों ने योग करके वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है।

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 2017: युवाओं के साथ पीएम मोदी ने किया योग

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App