ताज़ा खबर
 

हिमाचल में -15 डिग्री तापमान में जम गए एनआईटी के दो छात्र, 11000 फ़ीट ऊंचे मंदिर के पास मिली लाश

दोनों छात्र 6 जनवरी से लापता थे, जिनके शव शुक्रवार को तब बरामद हुए जब 40 लोगों की एक टीम और एक हेलीकॉप्टर से उन्हें खोजा जा रहा था

हिमाचल प्रदेश समेत उत्तरी भारत के कई राज्यों में बर्फबारी हो रही है और तापमान काफी नीचे चला गया है (File Photo: PTI)

नेशनल स्टूडेंट ऑफ टेक्नोलॉजी (NIT) के दो छात्रों के शव हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले में बर्फ से ढंके शिकारी देवी मंदिर के पास मिले। यह दोनों छात्र 6 जनवरी से लापता थे, जिनके शव शुक्रवार को तब बरामद हुए जब 40 लोगों की एक टीम और एक हेलीकॉप्टर से उन्हें खोजा जा रहा था। छात्रों के परिजनों ने मंडी जिला पुलिस को बताया था कि दोनों छात्र अक्षय कुमार और नवनीत राणा एनआईटी हमीरपुर के कैंपस से पिछले एक हफ्ते से लापता हैं, जिसके बाद शुक्रवार सुबह उनका तलाशी अभियान शुरू किया गया था।

छात्रों के शव करीब 11000 फ़ीट ऊंचे मंदिर से थोड़ी ही दूरी पर मिले। एक शव के पास मिले बैग में पहचान पत्र था, जिससे पता लगा कि वह हमीरपुर के सुजानपुर का रहने वाला अक्षय है, हालांकि दूसरे शव की पहचान नहीं हो पाई लेकिन अधिकारियों का मानना है कि वह बिलासपुर का रहने वाला नवनीत हो सकता है। बता दें कि हिमाचल प्रदेश समेत उत्तरी भारत के कई राज्यों में बर्फबारी हो रही है और तापमान काफी नीचे चला गया है। शिकारी देवी मंदिर भी 20-100 सेमी की बर्फ में दबा है और यहां का तापमान – 15 डिग्री सेल्सियस बना हुआ है।

यह पता नहीं लग पाया कि यह दोनों छात्र मंदिर की ओर जा रहे थे या फिर लौटकर आ रहे थे। जनजेहली में पहाड़ी की चोटी पर स्थित इस मंदिर जाने के बारे में इन छात्रों ने अपने किसी भी परिवार या रिश्तेदार को नहीं बताया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्होंने अपने सिर्फ एक दोस्त को इसकी जानकारी दी थी। वहीं, जब परिवार वाले लगातार 5 दिन तक संपर्क नहीं कर पाए तो चिंतित होकर एनआईटी कैंपस पहुंचे व जनजेहली के एसडीएम अश्वनी कुमार से मदद के लिए गुहार लगाई।

मकर संक्रांति 2017: बन रहा यह दुर्लभ संयोग

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App