राहुल गांधी का पीएम पर हमला- नरेंद्र मोदी जी की सोच, काम मत करो, फल सब खा जाओ - congress vice president sad about prime minister narendra, Modi ji ka interpretation Phal sab kha jao aur kaam ki chinta mat karo - Jansatta
ताज़ा खबर
 

राहुल गांधी का पीएम पर हमला- नरेंद्र मोदी जी की सोच, काम मत करो, फल सब खा जाओ

राहुल गांधी ने भाजपा पर कटाक्ष करते हुए हिमाचल के वर्तमान मुख्यमंत्री वीरभद्र को पहली श्रेणी का शख्स का बताया।

एक समारोह में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और पीएम मोदी हाथ मिलाते हुए । (Photo Source: PTI/File)

कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा प्रहार किया है। हिमाचल प्रदेश के पौंटा साहिब में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, ‘गीता में लिखा है कि काम करो, फल की चिंता मत करो। लेकिन मोजी जी की सोच है कि फल सब खा जाओ और काम मत करो।’ जनता संबोधन में उन्होंने कहा, ‘पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा जी ने कहा था कि दो तरह के लोग होते हैं। एक होता है जो काम करता है, चुपचाप काम में लगा रहता है और दूसरा होता जो काम नहीं करता लेकिन उस श्रेय ले जाता है।’ इस दौरान भाजपा पर कटाक्ष करते हुए हिमाचल के वर्तमान मुख्यमंत्री वीरभद्र को पहली श्रेणी का शख्स का बताया। क्योंकि वो काम करते हैं हिमाचल के लिए और हिमाचल की जनता के लिए काम करते हैं।

इस दौरान कांग्रेस उपाध्यक्ष ने नीति आयोग और अन्य संस्थानों का हवाला देते हुए कहा कि देश में सबसे कम भ्रष्टाचार वाला राज्य हिमाचल प्रदेश है। शिक्षा और विकास में पांचवे नंबर पर हिमाचल है। इस दौरान स्वच्छता में देश में पहले नंबर का राज्य हिमाचल प्रदेश को बताया। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के अनुसार बिजली उत्पादन में हिमाचल बहुत आगे है। 99.6 फीसदी बिजली हिमाचल में है। जनसंख्या के हिसाब से देखें तो देश में रोजगार हिमाचल में सबसे ज्यादा है। राहुल गांधी का पूरा भाषण नीचे देख सकते हैं।

गौरतलब है कि इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार (5 नवंबर) को हिमाचल प्रदेश के ऊना में चुनावी रैली की। राज्‍य में सत्‍ताधारी कांग्रेस पर निशाना साधते हुए मोदी ने कहा कि मुझे इस चुनाव में एक बात का दुख रहेगा, मजा नहीं आ रहा है। कांग्रेस पार्टी मैदान छोड़कर भाग गई है, क्योंकि इस बार हिमाचल की जनता ने कांग्रेस को सबक सिखाने का मन बना लिया है। मोदी ने आगे कहा कि अब कोई भी पंजा देश के गरीब का हक नहीं छीन सकता है। हिमाचल में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए हमारी सरकार हिमाचल में उत्तम से उत्तम रोड बनाने के लिए प्रतिबद्ध है।  उन्‍होंने कहा कि देश का विकास इस बात पर निर्भर करता है कि हम देश का चहुंमुखी विकास कर देश के हर व्यक्ति तक कैसे पहुंचाएं और यही हमारी प्राथमिकता है। मोदी ने कहा जिन लोगों ने देश को लूटा है वो बचने वाले नहीं है, कानून अपना काम करेगा और हर किसी को जवाब देना पड़ेगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App