ताज़ा खबर
 

नतीजे 2017: विधायक बने सलमान खान के रिश्‍तेदार, कांग्रेस छोड़ नरेंद्र मोदी खेमे में गए थे

Himachal Pradesh Election Chunav Result 2017 (हिमाचल प्रदेश चुनाव नतीजे 2017): मंडी विधानसभा सीट से बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान की बहन अर्पिता के ससुर अनिल शर्मा ने बड़ी जीत हासिल की है।

मंडी विधानसभा सीट पर अनिल शर्मा जीते

हिमाचल प्रदेश की मंडी विधानसभा सीट से बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान की बहन अर्पिता के ससुर अनिल शर्मा ने बड़ी जीत हासिल की है। वह भाजपा के टिकट पर चुनावी मैदान में उतरे थे। उन्हें 31,282 मत हासिल हुए जबकि कांग्रेस उम्मीदवार चंपा ठाकुर को 21,025 मत मिले। वहीं बहुजन समाज पार्टी के नरेंद्र कुमार तीसरे नंबर रहे। उन्हें 438 मत मिले। इसके अलावा इस सीट पर कुछ निर्दलिय उम्मीदवार भी खड़े हुए थे। अनिल शर्मा पहले कांग्रेस में ही थे। वह पूर्व केंद्रीय मंत्री सुखराम के बेटे हैं। उनके भाजपा में शामिल होते ही सलमान खान ने उनके लिए एक रोड शो करने की इच्छा जाहिर की थी लेकिन किसी कारण ऐसा नहीं हुआ। सलमान की बहन अर्पिता की शादी अनिल शर्मा के बेटे आयुष शर्मा से 18 नवंबर 2014 को हुई थी।

अनिल शर्मा ने साल 2007 और 2012 में भी मंडी विधानसभा सीट पर जीत हासिल की थी। उस वक्त वह कांग्रेस की तरफ से जीते थे, लेकिन उन्होंने कांग्रेस का हाथ छोड़ बीजेपी में शामिल होने का फैसला ले लिया। अनिल शर्मा कांग्रेस द्वारा नजरअंदाज किए जाने की वजह से नाराज थे, इसलिए वह हिमाचल प्रदेश के चुनाव का ऐलान होने के तुरंत बाद कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए। अनिल शर्मा कांग्रेस की सरकार में ग्रामीण विकास मंत्री थे।

यहां देखें गुजरात विधानसभा चुनाव के सीटवार नतीजे

बता दें कि हिमाचल प्रदेश विधान सभा चुनाव में भी बीजेपी ने जीत हासिल की है। 68 सदस्यों वाली हिमाचल प्रदेश विधान सभा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को 44 सीटें मिली हैं जबकि सत्तारूढ़ कांग्रेस को 21 और अन्य के खाते में 03 सीटें गई हैं। हिमाचल विधानसभा चुनाव में बहुमत के लिए 35 सीटों की जरूरत है जिसे बीजेपी ने आसानी से पा लिया है। भले ही राज्य में भारतीय जनता पार्टी की जीत हुई हो मगर उसके मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार प्रेम कुमार धूमल चुनाव हार गए हैं। पार्टी ने उन्हें सुजानपुर से उम्मीदवार बनाया था। वहां उनके ही पुराने शिष्य राजेन्द्र राणा ने पटखनी दे दी। धूमल के समधी और बीजेपी सांसद अनुराग ठाकुर के ससुर और पूर्व मंत्री गुलाब सिंह ठाकुर भी चुनाव हार गए हैं। उन्हें दुबई के कारोबारी प्रकाश राणा ने हराया।

यहां देखें हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के सीटवार नतीजे 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App