ताज़ा खबर
 

दो सड़क हादसों में 14 की मौत, 13 लोग घायल

हिमाचल प्रदेश में दो सड़क हादसों में 14 लोगों की मौत व 13 अन्य घायल हुए हैं। सिरमौर जिले से सोलन आ रही एक निजी बस सड़क से नीचे जा लुढ़की।

Author शिमला | May 14, 2018 05:29 am

ओमप्रकाश ठाकुर

हिमाचल प्रदेश में दो सड़क हादसों में 14 लोगों की मौत व 13 अन्य घायल हुए हैं। सिरमौर जिले से सोलन आ रही एक निजी बस सड़क से नीचे जा लुढ़की। इस दुर्घटना में बस में सवार छह यात्रियों की मौके पर ही मौत और 13 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को सोलन के क्षेत्रीय अस्पताल, शिमला के इंदिरा गांधी मेडिकल अस्पताल और चंडीगढ़ पीजीआइ इलाज के लिए भेजा गया है। जबकि जिला शिमला के छैला में हुए हादसे में एक ही परिवार के छह लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। इस हादसे में कोई नहीं बच नहीं पाया।

सिरमौर में हुआ हादसा कितना दर्दनाक था इसका अंदाजा इस बात से ही लगाया जा सकता है कि हादसे में बस के नीचे दबे दो शवों को जेसीबी का सहारा लेकर निकाला गया। पहले जेसीबी की सहायता से बस को पलटाया गया फिर बुरी तरह से बस में फंसे शवों को जैसे तैसे निकाला जा सका। शवों की इतनी बुरी हालत थी कि उन्हें पहचानना भी मुश्किल था। पुलिस ने उनके कपड़ों से मिले कागजातों व अन्य मिली सामग्री के आधार पर शिनाख्त कर उनके परिजनों को मौके पर बुलाया।

सुबह पौने नौ बजे के करीब जिला सिरमौर के मानवा से सोलन के लिए यात्रियों से भरी निजी बस पझौता के समीप भूण नामक जगह पर सड़क से नीचे लुढक गई व इसमें छह यात्रियों की मौके पर ही मौत और दो ने सोलन के क्षेत्रीय अस्पताल में दम तोड़ा। हादसे के बाद स्थानीय लोगों ने सभी घायलों को सोलन अस्पताल पहुंचाया। जब तक पुलिस मौके पर पहुंची अधिकांश घायलों को अस्पताल पहुंचाया जा चुका था।
इस बारे में राजगढ़ थाना के एसएचओ बलवंत कंवर ने बताया कि चार शव बस के पास पड़े थे जबकि दो बस के नीचे दबे हुए थे। इन्हें निकालने के लिए जेसीबी मंगवाई गई व बस पलटा कर इन्हें निकाला गया। उन्होंने बताया कि बस के चालक की टांग बस में ही फंसी थी उसे भी निकाला गया।

एसएचओ बलवंत कंवर ने कहा कि हादसे की वजह का पता जांच के बाद पता चलेगा। मरने वालों में जिले के हरिपुर धार के दोटू राम (58), कांगड़ा के सुभाष चंद (58), नौहरी की प्रिया (31), राजगढ़ के समीप थानाधार की कौशल्या (48), पझौता के ही एक गांव का उदय राम (49) और बस चालक वाकनाघाट सोलन के संतोष कुमार की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि राजगढ़ के थानाघार के प्रदीप कुमार का साढ़े तीन साल का बेटा मास्टर आस्तिक और गांव द्राबला पझौता के नारद (35) ने सोलन के क्षेत्रीय अस्पताल में दम तोड़ा।

वहीं दूसरे हादसे में शिमला से करीब 25 किलोमीटर ठियोग-हाटकोटी मार्ग पर छैला के समीप हुए सड़क हादसे में चार पुरुषों और दो महिलाओं समेत एक ही परिवार के छह लोगों की मौत हो गई। यह हादसा सुबह साढ़े दस बजे के करीब छैला के समीप खोलगली के समीप हुआ है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App