ताज़ा खबर
 

हिमाचल प्रदेश चुनाव: कांग्रेस ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट, इन दिग्गजों को मिली जगह

सूबे में 9 नवंबर को होने वाले चुनाव के लिए कांग्रेस अपने उम्मीदवारों की सूची पहले ही जारी कर चुकी है।

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Photo Source: ANI)

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव प्रचार के लिए कांग्रेस ने अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है। कांग्रेस आलाकमान ने लिस्ट में कुल 40 नेताओं को जगह दी है। इसमें कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी का नाम चोटी पर है जबकि दूसरे नंबर पर उपाध्यक्ष राहुल गांधी हैं। इसमें पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पूर्व केंद्रीय मंत्री सुशील कुमार शिंदे, राज्य सभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद, अंबिका सोनी, वीरभद्र सिंह, आनंद शर्मा, पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह, सुखविंदर सिंह, दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दिक्षित, भूपेंदर सिंह हुड्डा, हरीश रावत, सचिन पायलट, ज्योतिरादित्य सिंधिया, राज बब्बर, प्रमोद तिवारी, मनीष तिवारी, नवजोत सिंह सिद्धू, प्रताव सिंह बाजवा और कुलदीप शर्मा जैसे दिग्गज नेताओं को जगह दी गई है।

 

HOT DEALS
  • Sony Xperia XZs G8232 64 GB (Ice Blue)
    ₹ 34999 MRP ₹ 51990 -33%
    ₹3500 Cashback
  • Honor 9 Lite 64GB Glacier Grey
    ₹ 16999 MRP ₹ 17999 -6%
    ₹2000 Cashback

गौरतलब है कि सूबे में 9 नवंबर को होने वाले चुनाव के लिए कांग्रेस अपने उम्मीदवारों की सूची पहले ही जारी कर चुकी है। इसमें सूबे के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के बेटे विक्रमादित्य सिंह को टिकट दिया गया है। उन्हें शिमला ग्रामीण से टिकट मिला है जहां से इस समय वीरभद्र विधायक हैं। इससे पहले दूसरी सूची में आठ उम्मीदवारों का नाम घोषित किया गया। इसमें अन्नी सुरक्षित सीट के लिए बंसीलाल की जगह पारस राम का नाम शामिल किया गया। सूची के मुताबिक, केवल सिंह पठानिया (शाहपुर), आशीष बुटैल (पालमपुर), हरिचंद शर्मा (मनाली), सुरेंद्र सिंह ठाकुर (कुल्लू), विवेक शर्मा (कुटलेहर), लखविंदर राणा (नालगढ़) और दीपक राठौर (थ्योग) प्रत्याशी होंगे। कांग्रेस के 59 उम्मीदवारों की पहली सूची 18 अक्टूबर को जारी की गई थी।

हिमाचल विधानसभा में कुल 68 सीट हैं। नामांकन की अंतिम तिथि 23 अक्टूबर है। चंपा ने शनिवार को मंडी सीट पर आजाद उम्मीदवार के तौर पर पर्चा भरा था। इस मौके पर उन्होंने कहा था कि राज्य इकाई ने इस सीट के लिए केवल उनका नाम भेजा है, इसलिए उन्हें पूरा यकीन है कि उन्हें टिकट मिलेगा। वह अभी आजाद उम्मीदवार के तौर पर पर्चा भर रही हैं। टिकट के औपचारिक ऐलान के बाद चंपा बतौर कांग्रेस उम्मीदवार नामांकन करेंगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App