Himachal Pradesh Assembly Election 2017: BJP CM face Prem Kumar Dhumal banks on sons to oversee Sujanpur campaign - ह‍िमाचल चुनाव: सुजानपुर में बेटे-भतीजे के भरोसे हैं बीजेपी के सीएम उम्‍मीदवार प्रेम कुमार धूमल - Jansatta
ताज़ा खबर
 

ह‍िमाचल चुनाव: सुजानपुर में बेटे-भतीजे के भरोसे हैं बीजेपी के सीएम उम्‍मीदवार प्रेम कुमार धूमल

प्रेम कुमार धूमल पहली बार सुजानपुर सीट से विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं।

पिता प्रेम कुमार धूमल के लिए प्रचार करते अनुराग ठाकुर। (Photo Source: Indian Express)

हिमाचल प्रदेश चुनाव में भाजपा के मुख्यमंत्री उम्मीदवार प्रेम कुमार धूमल के पास अपनी सीट सुजानपुर में प्रचार करने लिए बहुत कम समय है। ऐसे में वे अपने बेटे अरुण धूमल और भतीजे अरविंद धूमल के भरोसे हैं। धूमल सुजानपुर से पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं। पार्टी के लिए पूरे राज्य में प्रचार में व्यस्त धूमल अपनी सीट पर प्रचार के लिए केवल दो दिन 6 नंवबर और 7 नवंबर का समय निकाल पाएंगे। ऐसे में उनके बेटे और भतीजे उनकी राह आसान करने के लिए सुजानपुर में प्रचार में लगे हुए हैं। धूमल के बड़े बेटे और लोकसभा सांसद अनुराग ठाकुर भी अपने पिता के लिए प्रचार कर रहे हैं। भाजपा प्रवक्ता और पूर्व भाजपा मंत्री प्रवीण शर्मा ने इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए इसकी पुष्टि की है कि पूर्व सीएम धूमल अपनी सीट पर 6 और 7 नवंबर को प्रचार करेंगे, क्योंकि वे पूरे राज्य में पार्टी की कमान संभाले हुए हैं। इसके साथ ही वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के साथ रैलियां भी कर रहे हैं।

अरुण धूमल सुजानपुर के गांवों में जाकर लोगों से ‘कांग्रेस मुक्त हिमाचल’ की अपील कर रहे हैं। इसके साथ ही वे खराब सड़कें और पानी जैसे मुद्दे भी उठा रहे हैं। उनका कहना है कि वह जब छात्र थे, तभी से अपने पिता के लिए प्रचार कर रहे हैं। उनका कहना है कि हमीरपुर में ऐसी कोई जगह नहीं है, जहां वह गए नहीं। सुजानपुर में रक्षा सेवाओं से जुड़े लोगों की संख्या काफी है। ऐसे में हमीरपुर से लोकसभा सांसद अनुराग ठाकुर सैनिकों के परिवारों से मिल रहे हैं और केंद्र सरकार के ‘वन रैंक-वन पेंशन’ के वादे तो दोहरा रहे हैं।

अरुण धूमल और अरविंद धूमल रोजाना अलग-अलग गावों में 10 से 12 बैठक कर रहे हैं, इसके साथ ही वे दूर इलाकों में रहने वाले लोगों से भी मुलाकात कर रहे हैं। सुजानपुर में 102 चुनाव बूथ हैं। यहां मतदाताओं की संख्या 67065 है, इनमें से 34671 महिलाए हैं। बता दें, हिमाचल प्रदेश में 9 नवंबर को चुनाव हैं और 18 दिसंबर को गुजरात विधानसभा चुनाव के साथ नतीजे घोषित किए जाएंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App