ताज़ा खबर
 

बीजेपी सरकार की योजनाओं से लाभान्वित लोगों को छत पर लगाना पड़ सकता है पार्टी का झंडा!

भाजपा ने मंगलवार को पार्टी का झंडा फहराने के कार्यक्रम की शुरुआत की है। जिसके तहत पार्टी के 5 करोड़ कार्यकर्ता अपने घर पर भाजपा का झंडा लहराकर पार्टी के प्रति आगामी चुनावों में अपना समर्थन देंगे।

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने भीड़ लगाए उम्मीदवारों के बायोडाटा अपने पास रख लिए। (PTI Photo)

हिमाचल प्रदेश में केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं से लाभान्वित साढ़े 8 लाख परिवारों से सत्ताधारी बीजेपी  ‘मेरा परिवार, भाजपा परिवार’ कैंपेन के तहत संपर्क करेगी। पार्टी इन लोगों से कहेगी कि वे अपने घरों के ऊपर बीजेपी का झंडा लगाएं और आने वाले लोकसभा चुनाव में पार्टी के लिए अपना समर्थन जाहिर करें। बीजेपी ने मंगलवार को देशव्यापी अभियान की शुरुआत की। इसके तहत, बीजेपी के 5 करोड़ सदस्यों और समर्थकों को अपने घर पर बीजेपी के समर्थन में झंडा लगाना होगा यह अभियान 2 मार्च तक चलेगा।

हिमाचल प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी इस अभियान के जरिए आम चुनाव में सरकारी योजनाओं के लाभान्वितों से समर्थन हासिल करने के लिए बेहद आक्रामक ढंग से जुट गई है। द इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में राज्य बीजेपी प्रमुख सतपाल सिंह ने कहा, ‘हिमाचल प्रदेश में राज्य और केंद्र की सरकार की योजनाओं से साढ़े 8 लाख परिवारों को लाभ पहुंचा है। आने वाले दिनों में हमारे कार्यकर्ता सभी साढ़े 8 लाख परिवारों से आम चुनावों में समर्थन के लिए संपर्क करेंगे। हम लाभान्वितों को बीजेपी द्वारा किए गए कार्यों की जानकारी वाला पैम्फलेट देंगे। हमारी पार्टी ने विभिन्न योजनाओं के जरिए उनका समर्थन किया है। हम भी उन्हें हमारा समर्थन करने के लिए कहेंगे। हम उनसे कहेंगे कि वे हमें समर्थन जाहिर करने के लिए पार्टी का झंडा अपने घर की छतों पर लगाएं।’

 

वहीं, इस अभियान की विपक्ष के नेता मुकेश अग्निहोत्री ने कड़ी निंदा की है। अग्निहोत्री ने सोमवार को कहा, ‘यह शर्मनाक है कि वे (बीजेपी) इतना नीचे गिर गए हैं कि सरकारी योजनाओं का इस्तेमाल करने के लिए अभियान चला रहे हैं। वे योजनाएं, जो सरकारी पैसे से चल रही हैं, उनका राजनीतिक फायदा उठाने की कोशिश की जा रही है। यह पूरी तरह सरकारी पैसे का दुरुपयोग है।’ इससे पहले भाजपा अध्यक्ष अमित शाह भी आगामी चुनावों में समर्थन पाने के लिए ‘संपर्क फॉर समर्थन’ अभियान चला चुके हैं। अपने इस अभियान के तहत अमित शाह ने देश के कई गणमान्य लोगों से उनके घर जाकर मुलाकात की और पार्टी के लिए समर्थन मांगा था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App