ताज़ा खबर
 

तीन राज्यों में सरकार बनाने के बाद बहन प्रियंका संग राहुल गांधी पहुंचे शिमला, ढाबे पर खाए नूडल्स

खबरों के मुताबिक राहुल गांधी छराबड़ा स्थित प्रियंका गांधी के नए घर को भी देखने के लिए जाएंगे। प्रियंका गांधी का ये घर अब बनकर तैयार हो चुका है।

राहुल गांधी और प्रियंका गांधी (PC) इंडियन एक्सप्रेस

छत्तीसगढ़, राजस्थान और मध्य प्रदेश में कांग्रेस पार्टी को मिली जीत के बाद अब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी छुट्टियां बिताने के लिए हिमाचल प्रदेश पहुंच चुके हैं। बता दें, राहुल अपनी बहन प्रियंका गांधी के साथ शिमला पहुंचे हैं। राहुल गांधी का ये दौरा पूरी तरह से निजी है। शिमला जाते समय राहुल गांधी सोलन के पास एक ढाबे पर रुके। राहुल ने वहां पर नूडल्स खाए और स्थानीय लोगों से बातचीत की। जैसे ही स्थानीय नेताओं को राहुल के आने की खबर मिली वो भी उनसे मिलने वहां पहुंच गए। सोलन में राहुल करीब 30 मिनट तक रुके। खबरों के मुताबिक राहुल गांधी छराबड़ा स्थित प्रियंका गांधी के नए घर को भी देखने के लिए जाएंगे। प्रियंका का ये घर अब बनकर तैयार हो चुका है।

पांच राज्यों में राहुल ने की थी ताबड़तोड़ रैलियां –

पांच राज्यों में हुए चुनाव के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कई रैलियां की थी। एक आंकड़े के मुताबिक राहुल गांधी ने लगभग 60-65 जनसभाओं को संबोधित किया था। बता दें, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस पार्टी लगभग 15 सालों के बाद सत्ता में लौटी है। वहीं राजस्थान में कांग्रेस ने इस बार अशोक गहलोत और सचिन पायलट के नेतृत्व में वसुंधरा सरकार को उखाड़ फेंका।

किसानों की कर्जमाफी से खुश हैं राहुल –

तीन राज्यों में कांग्रेस की सरकार बन चुकी है। छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में कांग्रेस पार्टी ने सत्ता में आते ही किसानों के कर्ज माफ कर दिए हैं। राहुल किसानों की कर्जमाफी को कांग्रेस पार्टी की बड़ी जीत बता रहे हैं। राहुल कह रहे हैं कि हमने जो वादा किया था वो कर दिखाया और अब राजस्थान में भी हम अपना वादा पूरा करेंगे। बता दें, राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी की नजर अब इन विधानसभा चुनावों का लाभ लोकसभा चनाव में लेना है। कांग्रेस पार्टी की रणनीति घोषणापत्र में किए गए वादों को जल्दी-जल्दी पूरा करने की है ताकि 2019 लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को जनता का समर्थन मिल सके।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App