ताज़ा खबर
 

ह‍िमाचल में कांग्रेस को बड़ा झटका, भाजपा के हुए राज्‍य के पहले सीएम के पोते

हिमाचल प्रदेश में 9 नवंबर को विधानसभा चुनाव हैं और 18 दिसंबर को परिणाम घोषित किए जाएंगे।
कांग्रेस के समर्थक झंडे के साथ।

विधानसभा चुनाव से पहले हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस को एक बड़ा झटका लगा है। हिमाचल प्रदेश के पहले मुख्यमंत्री यशवंत सिंह परमार के पोते ने कांग्रेस का साथ छोड़ दिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक अब उसने भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन कर लिया है। इसे कांग्रेस के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। बता दें, हिमाचल प्रदेश में 68 विधानसभा सीटों के लिए 9 नवंबर को चुनाव होंगे। चुनाव के परिणाम 18 दिसंबर को जारी किए जाएंगे। अभी हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस की ही सरकार है। कांग्रेस प्रदेश में जोर-शोर से प्रचार कर रही है। हालही में कांग्रेस ने अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की थी। इस लिस्ट में कांग्रेस आलाकमान ने कुल 40 नेताओं को जगह दी थी। इसमें कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी का नाम सबसे पहले है जबकि दूसरे नंबर पर उपाध्यक्ष राहुल गांधी हैं।

इसमें पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पूर्व केंद्रीय मंत्री सुशील कुमार शिंदे, राज्य सभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद, अंबिका सोनी, वीरभद्र सिंह, आनंद शर्मा, पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह, सुखविंदर सिंह, दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दिक्षित, भूपेंदर सिंह हुड्डा, हरीश रावत, सचिन पायलट, ज्योतिरादित्य सिंधिया, राज बब्बर, प्रमोद तिवारी, मनीष तिवारी, नवजोत सिंह सिद्धू, प्रताव सिंह बाजवा और कुलदीप शर्मा जैसे दिग्गज नेताओं के नाम भी शामिल हैं।

बता दें, चुनाव से पहले किए गए एक सर्व में सामने आ रहा है कि हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस की हार हो सकती है। यह सर्वे इंडिया टुडे ग्रुप और AXIS MY INDIA ने करवाया है। सर्वे के अनुसार राज्य में बीजेपी को बढ़त मिलती दिख रही है। करीब करीब राज्य के हर हिस्से में बीजेपी को फायदा मिलता दिख रहा है। वोट शेयर की बात करें तो बीजेपी के 49 फीसदी वोट मिल सकते हैं वहीं कांग्रेस सिर्फ 38 प्रतिशत पर ही सिमट सकती है। वहीं अन्य के खातों में 13 प्रतिशत वोट पड़ सकता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.