ताज़ा खबर
 

हिमाचल प्रदेश: मनाली पर फिर लगा दाग, रूसी महिला से गैंगरेप

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पीड़िता की शिकायत के मुताबिक वह गुरुवार (25 अक्टूबर) की देर शाम डिनर करने के बाद जब वह अपने रूम के लिए लौट रही थी तभी रास्ते में दो लोगों ने उसे पकड़कर उसके साथ सामूहिक बलात्कार किया।

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

हिमाचल प्रदेश एक बार फिर विदेशी महिला के साथ बलात्कार की घटना को लेकर शर्मसार हुआ है। कुल्लू जिले के मनाली में एक 33 वर्षीय रूसी महिला से कथित तौर पर गैंगरेप की खबर है। समचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक पुलिस ने रूसी महिला से गैंगरेप का मामला दर्ज कर लिया है और जांच शुरू कर दी है। रूसी महिला के साथ हुए कथित गैंगरेप मामले की जांच मनाली के एसएचओ अनिल कुमार कर रहे हैं। कुल्लू की पुलिस अधीक्षक शालिनी अग्निहोत्री ने मामले को लेकर मीडिया को बताया कि मनाली थाने में रूसी महिला ने गैंगरेप का मामला दर्ज करवाया है और उसके बयान के आधार पर पुलिस ने धारा 341, 382, 323, 504 और 376-डी के तहत मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पीड़िता की शिकायत के मुताबिक वह गुरुवार (25 अक्टूबर) की देर शाम डिनर करने के बाद जब वह अपने रूम के लिए लौट रही थी तभी रास्ते में दो लोगों ने उसे पकड़कर उसके साथ सामूहिक बलात्कार किया।

पीड़िता ने शिकायत में बताया है कि वह आरोपियों को नहीं जानती है। पुलिस ने पीड़िता की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए टीमें गठित कर आरोपियों की तलाश में दबिश शुरू कर दी है। पुलिस पीड़िता के द्वारा बताई गई जगह और उसके आसपास के सभी सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाल रही है। बता दें कि पहले भी ऐसे मामले सामने आ चुके हैं जब विदेशी पर्यटकों के साथ रेप जैसी घिनौनी वारदातों का अंजाम दिया गया।

मई में एक 30 वर्षीय जापानी महिला कुल्लू में एक कार ड्राइवर की बदनीयती का शिकार बन गई थी। विदेशी महिला काजा से मनाली पहुंची थी और अगली सुबह धर्मशाला घूमने के लिए निकली थी। बस छूट जाने पर टैक्सी ड्राइवर ने जापानी महिला को स्थानीय जगह की सैर कराने का ऑफर दिया और उसे लेकर जंगल की ओर निकल गया। रास्ते में दोनों ने बीयर का सेवन भी किया था। एक जगह गाड़ी में ही ड्राइवर ने महिला से दुष्कर्म किया। 31 मई को जापानी महिला ने अपनी आपबीती लेकर पुलिस के पास पहुंची और शिकायत दर्ज कराई। जून में मनाली घूमने गई दो स्कूली छात्राओं के साथ भी गैंगरेप की घटना सामने आई थी। छात्राओं ने एक कार से लिफ्ट मांगी थी, जिसमें सवार 5 लोगों ने उनके साथ सामूहिक बलात्कार किया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App