ताज़ा खबर
 

अकेले मनाली घूमने गई जापानी टूरिस्‍ट से टैक्‍सी ड्राइवर ने किया रेप, संदिग्‍ध गिरफ्तार

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में एक जापानी महिला के साथ एक टैक्सी ड्राइवर ने कथित तौर पर रेप किया। एएनआई के मुताबिक 30 वर्षीय पीड़िता एक पर्यटक है जो कि अकेले ही घूमने आई थी। पुलिस मामले में एक संदिग्ध को दबोचा है और भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं में केस दर्ज कर लिया है।

इस तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रतीक के तौर पर किया गया है।

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में एक जापानी महिला के साथ एक टैक्सी ड्राइवर ने कथित तौर पर रेप किया। एएनआई के मुताबिक 30 वर्षीय पीड़िता एक पर्यटक है जो कि अकेले ही घूमने आई थी। पुलिस मामले में एक संदिग्ध को दबोचा है और भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं में केस दर्ज कर लिया है। पुलिस ने पीड़िता की शिकायत के बाद मामला दर्ज किया। संदिग्ध पास के मंडी कस्बे का रहने वाला बताया जा रहा है। कुल्लू की पुलिस अधीक्षक शालिनी अग्नीहोत्री ने एएनआई को बताया कि पीड़िता को मेडीकल टेस्ट के लिए भेजा गया है। पीड़िता ने मीडिया को बताया बीते बुधवार को उसकी बस छूट गई थी इसलिए उसने टैक्सी से साइटसीन और कुछ मंदिरों को देखने का मन बनाया। इसके लिए एक टैक्सी किराये पर ली। पीड़िता के मुताबिक टैक्सी ड्राइवर उसे एक अलग जगह ले गया और घिनौनी करतूत को अंजाम दिया। मीडिया रिपोर्ट्य के मुताबिक पीड़िता अकेले सफर कर रही थी और बीते मंगलवार को स्पीति घाटी के कजा से मनाली पहुंची थी।

रिपोर्ट्स के मुताबिक पीड़िता को टैक्सी और टैक्सी ड्राइवर के बारे में ज्यादा कुछ याद नहीं रहा, इसलिए पुलिस ने मुहैया कराए गए सुराग के आधार संदिग्ध को गिरफ्तार कर लिया। बता दें कि मई में एक विदेशी महिला के साथ रेप और जान से मारने की घटना सामने आई थी। 33 वर्षीय आयरिश पर्यटक भारत में क्रोनिक डिप्रेशन का इलाज कराने आई थी। उसे नशे की दवाइयां देकर रेप किया गया और फिर उसका सिर धड़ से अलग कर हत्या कर दी गई थी। पुलिस को उसकी लाश जंगल में एक पेड़ से लटकी हुई मिली थी।

पीड़िता मूल रूप से लातविया की थी और आयरलैंड के डबलिन में रहती थी। वह अपनी बहन के साथ केरल गई थी। वह तिरुवनंतपुरम के मशहूर कोवलम बीच में घूमने गई थी लेकिन फिर कभी नहीं लौटी। पहले और भी ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं जब भारत में विदेशी महिला पर्यटकों को गंदी नीयत का निशाना बनाया गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App