दिल्ली-एनसीआर में उच्च तीव्रता का भूकंप, सभी आपात सेवाएं अलर्ट पर

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में आज उच्च तीव्रता वाला भूकंप आया जिससे लोग अपने कार्यालयों और घरों से बाहर भागे एवं मेट्रो सेवाओं में बाधा आयी…

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में आज उच्च तीव्रता वाला भूकंप आया जिससे लोग अपने कार्यालयों और घरों से बाहर भागे एवं मेट्रो सेवाओं में बाधा आयी। लेकिन शहर के किसी हिस्से से जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है।

दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार मेट्रो सेवाएं रोकी तो नहीं गयीं लेकिन मेट्रो ट्रेनें धीमी कर उसे सीमित अवस्था में कर दिया गया जिससे सेवाओं में देरी हुई।


अधिकारी ने कहा, ‘‘एहतियात के तौर पर हमने ट्रेनों की गति धीमी कर सेवाएं सीमित कर दी। सेवाएं अब सामान्य हैं।’’ डीएमआरसी ने दावा किया कि अबतक उन्हें मेट्रो लाइन में नुकसान या दरार की खबर नहीं मिली है। अधिकारी ने कहा कि हम यह पता लगाने के लिए निरीक्षण करेंगे कि भूकंप से मेट्रो परिसंपत्ति को कोई नुकसान पहुंचा है या नहीं। दिल्ली पुलिस एवं अग्निशमन विभाग के अधिकारियों ने भी बताया कि उन्हें नुकसान या किसी के हताहत होने की कोई शिकायत नहीं मिली है। एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी के मुातबिक पुलिस, नागरिक एजेंसियों, अस्पतालों और अग्निशमन सेवाओं समेत सभी आपात सेवाओं को अलर्ट कर दिया गया है।

अपडेट