ताज़ा खबर
 

JNU मामले में जांच ‘प्रभावित’ करने को लेकर बस्सी के खिलाफ याचिका हाईकोर्ट ने की खारिज

पीठ ने याचिकाकर्ता से यह भी पूछा कि वह किस आधार पर ये आरोप लगा रहा है? याचिकाकर्ता सतीश पांडे की ओर से पेश हुए वकील ने अखबार में छपीं खबरों का हवाला दिया

Author नई दिल्ली | February 29, 2016 3:08 PM
जेएनयू देशद्रोह मामले की जांच को कथित तौर पर ‘प्रभावित’ करने के लिए पुलिस प्रमुख बी एस बस्सी के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने वाली एक याचिका को आज दिल्ली हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया।

जेएनयू देशद्रोह मामले की जांच को कथित तौर पर ‘प्रभावित’ करने के लिए पुलिस प्रमुख बी एस बस्सी के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने वाली एक याचिका को आज दिल्ली हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया। अदालत ने कहा कि यह याचिका ‘‘प्रचार’’ के लिए है और अदालतों पर ऐसी याचिकाओं का बोझ नहीं डाला जा सकता।

मुख्य न्यायाधीश जी रोहिणी और न्यायाधीश जयंत नाथ ने सुनवाई शुरू होने के तत्काल बाद कहा, ‘‘आपने यह याचिका क्यों दायर की? हम इस बात पर हैरान हैं कि यह जनहित में नहीं बल्कि प्रचार हित में है।’’ पीठ ने याचिकाकर्ता से यह भी पूछा कि वह किस आधार पर ये आरोप लगा रहा है? याचिकाकर्ता सतीश पांडे की ओर से पेश हुए वकील ने अखबार में छपीं खबरों का हवाला दिया और कहा कि याचिका बस्सी की ओर से दिए गए बयान पर आधारित है, जो मीडिया में व्यापक तौर पर प्रकाशित हुआ था।

इस पर पीठ ने कहा, ‘‘हम अखबार की खबरों के हिसाब से नहीं चलेंगे। यदि आपके पास इन अखबारों की खबरों के अलावा कुछ और सामग्री है तो आप हमें बता सकते हैं।’’ इस संक्षिप्त सुनवाई के दौरान वकील ने कहा कि याचिका प्रचार के लिए नहीं है। इसके बाद उन्होंने एक बार फिर अखबार की खबरों का हवाला दिया।

 Read Also: JNU विवाद से जुड़ी सारी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App