ताज़ा खबर
 

Kumbh: श्रद्धालुओं के लिए योगी सरकार ने बनवाया हाईटेक अस्पताल, 10 हजार लोग करा चुके इलाज

5 जनवरी से प्रयागराज में अर्धकुंभ की शुरुआत होगी। ऐसे में योगी सरकार मेले में आने वाले सभी श्रद्धालुओं की सुविधाओं और सुरक्षा के लिए हर संभव प्रयास कर रही है।

Author Updated: December 27, 2018 2:20 PM
प्रतीकात्मक फोटो, फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

15 जनवरी से प्रयागराज में अर्धकुंभ की शुरुआत होगी। ऐसे में योगी सरकार मेले में आने वाले सभी श्रद्धालुओं की सुविधाओं और सुरक्षा के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। योगी सरकार ने श्रद्धालुओं के लिए संगम तट पर एक अस्थायी अस्पताल बनवाया है जो आकर्षण का केन्द्र बना हुआ है। बता दें कि इस अस्पताल में 100 बेड लगाए गए हैं जो बेहद आधुनिक हैं। जानकारी के मुताबिक अभी तक कुंभ शुरू भी नहीं हुआ है लेकिन इस अस्पताल में दस हजार से अधिक लोगों का ओपीडी के जरिए इलाज किया जा चुका है।

सुविधाओं से खुश हैं मरीज: जानकारी के मुताबिक इस खास अस्पताल में सभी सुविधाएं मुफ्त हैं। अस्पताल में महिलाओं के लिए स्पेशल व्यवस्था से लेकर अल्ट्रासाउंड, दंत चिकित्सालय तक मौजूद है। वहीं चर्म रोग से लेकर तकरीबन हर बीमारियों के विशेषज्ञ भी मौजूद हैं। अस्पताल में इलाज करवाने आ रही मरीज यहां की सुविधाओं से काफी खुश हैं और कहा कि अगर ऐसा अस्पताल परमानेंट्ली ही मिल जाए तो बेहद खुशी होगी। इसके साथ ही कुंभ मेले में काम कर रहे मजदूरों ने स्थानीय मीडिया से ये भी कहा कि उन्हें इस अस्पताल से बेहद फायदा मिल रहा है।

चार बेड का ICU: जानकारी के मुताबिक इस अस्पताल को दो एंबुलेंस भी प्रदान की गई हैं जो कि काफी आधुनिक हैं। इन दोनों एंबुलेंस में लाइफ सपोर्ट सिस्टम भी मौजूद हैं। इस अस्पताल के इंचार्ज ने एक टीवी चैनल को बताया कि ये अस्पताल कुंभ से पहले पूरी तरह से शुरू हो जाएगा। कुंभ से पहले इसमें ऑपरेशन की भी व्यवस्था शुरू होगी। वहीं इंचार्ज डॉक्टर एसपी सिंह ने बताया कि ये टेंपररी अस्पताल किसी भी जिला अस्पताल से कम नहीं है।

 

सरकार उठाएगी खर्चा: डॉक्टर्स का कहना है कि इलाज का सारा खर्चा अस्पताल उठाएगी और उन्हें इलाज से लेकर दवाइयां तक मुफ्त दी जाएंगी। वहीं मरीज योगी सरकार की जमकर तारीफ कर रहे हैं और कहना है कि कुंभ में इसका काफी फायदा होगा। वहीं डॉक्टर राय का कहना है कि 26 दिसंबर तक करीब दस हजार मरीज ओपीडी में दिखा चुके हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 केरल: मंडला पूजा के बाद बंद हुए सबरीमाला मंदिर के कपाट, 30 दिसंबर को खुलेंगे दोबारा
2 शीतलहर का कहरः हिसार-बठिंडा माइनस 1 डिग्री के साथ मैदानी इलाकों में सबसे ठंडे, कई राज्यों में रेड अलर्ट
3 Kerala Karunya Plus Lottery KN-245 Today Results Updates: विजेता का नाम घोषित, जानिए किसको मिलेेेेगा 80 लाख