scorecardresearch

ONGC Helicopter: सात यात्रियों और दो पायलटों को लेकर जा रहे हेलीकॉप्टर ने अरब सागर में की इमर्जेंसी लैंडिंग, चार की मौत

ONGC Chopper Emergency Landing News: मुंबई के पास ओएनजीसी रिग सागर किरण में हेलिकॉप्टर की आपात लैंडिंग की घटना में चार लोगों की मौत हो गई है।

ONGC News,ONGC Helicopter Emergency Landing
ओएनजीसी हेलीकॉप्टर, ONGC Chopper (प्रतीकात्मक तस्वीर।)

Oil and Natural Gas Corporation ONGC Helicopter Emergency Landing News: मुंबई हाई में तेल और प्राकृतिक गैस निगम लिमिटेड (ओएनजीसी) रिग सागर किरण के पास मंगलवार को सात यात्रियों और दो पायलटों को लेकर जा रहे एक हेलीकॉप्टर ने मंगलवार को अरब सागर में आपातकालीन लैंडिंग की। हेलिकॉप्टर की आपात लैंडिंग की घटना में चार लोगों की मौत हो गई है। ओएनजीसी ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। इस दौरान ओएनजीसी का बचाव दस्ता तुरंत राहत कार्य में जुट गया। ओएनजीसी ने कहा, “अन्य को बचाने के प्रयास किए जा रहे हैं।” आधिकारिक सूत्रों के अनुसार भारतीय तटरक्षक बल भी बचाव अभियान में शामिल हो गया है।

सूत्रों ने कहना है कि तटरक्षक बल ने बचाव अभियान के लिए दो जहाजों को घटनास्थल की ओर मोड़ दिया है। दमन से उड़ान भरने वाले एक डोर्नियर वायुयान ने क्षेत्र में एक जीवन रक्षक बेड़ा भी गिराया है। दुर्घटना स्थल मुंबई से अरब सागर के अंदर 7 समुद्री मील की दूरी पर स्थित है।

हेलीकॉप्टर में छह ओएनजीसी कर्मी सवार थे, और एक कंपनी के लिए काम करने वाले ठेकेदार से संबंधित था। हेलीकॉप्टर को उससे जुड़े फ्लोटर्स का उपयोग करके उतरने के लिए मजबूर होना पड़ा, जो कर्मियों और सामग्री को किनारे से तटीय क्षेत्र तक ले जाते हैं। हेलीकॉप्टर को किस वजह से इमर्जेंसी लैंडिंग करनी पड़ी, यह पता नहीं चल सका है।

ओएनजीसी के अरब सागर में कई रिग और प्रतिष्ठान हैं जिनका उपयोग समुद्र तल के नीचे स्थित जलाशयों से तेल और गैस का उत्पादन करने के लिए किया जाता है।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट

X