हैदराबाद में भारी बारिश: दीवार गिरने से 2 महीने के मासूम सहित 9 लोगों की मौत

आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में पिछले तीन दिनों में तेज बारिश हुई है, पिछले 48 घंटे में ही 12 लोगों की तेलंगाना में जान गई है।

Hyderabad, Wall Collapse
हैदराबाद में दीवार गिरने से दो लोग गंभीर रूप से जख्मी भी हुए। (फोटो- जाफर हुसैन/ट्विटर)

तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में पिछले 48 घंटे में हुई भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। राजधानी हैदराबाद में भी हालात खराब हैं। यहां मंगलवार देर रात बारिश के बाद एक कंपाउंड में दीवार गिर गई। इससे मलबे में दबकर 9 लोगों की मौत की खबर है। मृतकों में एक दो महीने का बच्चा भी शामिल है।

बताया गया है कि दीवार गिरने से 10 घरों को नुकसान पहुंचा। कई लोगों की लाशें अभी भी मलबे में ही दबी हैं। हैदराबाद से लोकसभा सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने इस घटना पर ट्वीट किया। उन्होंने कहा, “हैदराबाद में बारिश। मैं बंदलगुदा स्थित मोहम्मदिया हिल्स पर उस जगह पहुंचा, जहां बाउंड्री वॉल गिरने से 9 लोगों की मौत हो गई और 2 लोग घायल हुए। वहां से निकलने के बाद मैंने एक फंसे हुए बस पैसेंजर को लिफ्ट दी। अब मैं तालबकट्टा और यसराब नगर की तरफ जा रहा हूं।”

आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में पिछले तीन दिनों में तेज बारिश हुई है। पिछले 48 घंटे में ही 12 लोगों की तेलंगाना में जान गई है। इसके अलावा राज्य के कई इलाकों में सड़कों पर जलभराव की वजह से लंबे जाम लग चुके हैं। हैदराबाद में तो कुछ जगहों पर वाहनों के मूवमेंट पर ही रोक लग गई। जानकारी के मुताबिक, हैदराबाद को पानी पहुंचाने वाले हिमायत सागर बांध के गेट मंगलवार रात को खोले गए थे, जिसकी वजह से पानी का स्तर का स्तर काफी ऊपर चला गया है।

हैदराबाद में अधिकारियों ने लोगों को बारिश में नहीं निकलने की चेतावनी दी है। आलम यह है कि ओस्मानिया यूनिवर्सिटी को तो आज और कल की सारी परीक्षाएं तक रद्द करनी पड़ी हैं। मौसम विभाग के मुताबिक, बंगाल की खाड़ी में बने गहरे दबाव की वजह से आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और ओडिशा के हिस्सों में भारी बारिश हो रही है। अकेले आंध्र प्रदेश में ही 100 से ज्यादा लोकेशन बारिश से प्रभावित हैं।

पढें राज्य समाचार (Rajya News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।