ताज़ा खबर
 

Meghalaya: 36 घंटे लगातार बारिश से टूटी कई सड़कें, बाढ़ में बहे लड़की और BSF का जवान

धिकारियों के मुताबिक पश्चिमी गारो हिल्स जिले में रविवार (30 जून) की शाम बीएसएफ का एक जवान गनोल नदी के तेज बहाव में बह गया और उसका अभी कोई पता नहीं चला है। जवान को खोजने के लिए तलाशी अभियान शुरू किया गया है।

Author शिलॉन्ग | Published on: July 2, 2019 4:12 AM
heavy rainभारी बारिश से बिगड़े हालात (फाइल फोटो- रॉयटर्स)

देशभर में मौसम का मिजाज अलग-अलग है। एक तरह जहां उत्तर भारत बारिश के इंतजार में गर्मी से परेशान है तो दूसरी तरफ पूर्वोत्तर में बारिश कहर ढा रही है। मेघालय में पिछले 36 घंटे से लगातार हो रही भारी बारिश के चलते बाढ़ आ गई है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक यहां बीएसएफ का एक जवान और एक लड़की बाढ़ के पानी में बह गए हैं। अधिकारियों ने सोमवार (1 जुलाई) को यह जानकारी दी।

भू-स्खलन से टूटीं सड़केंः बारिश के कारण कई जगह भू-स्खलन भी हुआ है, जिससे इस पूर्वोत्तर राज्य में कई जगह सड़कें टूट गई हैं। भारी बारिश के चलते जलाशयों का जलस्तर भी काफी बढ़ गया है। मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा ने जिलों के डिप्टी कमिश्नर्स से प्रभावित लोगों को राहत और सहायता प्रदान करने के लिए तत्काल कदम उठाने को कहा है। पूर्वी खासी हिल्स जिले के उमसोहियोंग गांव में स्कूल से लौट रही 11 वर्षीय एक बच्ची जल के तेज प्रवाह में बह गई।

नदी के बहाव में बह गया जवानः अधिकारियों के मुताबिक पश्चिमी गारो हिल्स जिले में रविवार (30 जून) की शाम बीएसएफ का एक जवान गनोल नदी के तेज बहाव में बह गया और उसका अभी कोई पता नहीं चला है। जवान को खोजने के लिए तलाशी अभियान शुरू किया गया है। खोजी टीम में बीएसएफ, राज्य पुलिस और जिला आपदा अधिकारियों को शामिल किया गया है।

पिकनिक मनाने गया था जवानः बीएसएफ का यह जवान तुरा के डोबासिपारा में तैनात था, जो 55वीं बटालियन के अपने साथियों के साथ पिकनिक मनाने गया था। जिला पुलिस अधीक्षक एमजीआर कुमार ने पीटीआई को बताया कि सोमवार (1 जुलाई) को सुबह तलाशी अभियान शुरू किया गया। उल्लेखनीय है कि मॉनसून के आगमन के चलते बीते कुछ दिनों से मुंबई में भी हालात खराब हो गए हैं। जनजीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो चुका है, वहीं देश की राजधानी दिल्ली में मंगलवार (2 जुलाई) से झमाझम बारिश की संभावना जताई जा रही है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Haryana: डेरा सच्चा सौदा चीफ राम रहीम ने वापस ली पैरोल की अर्जी, खेती करने के लिए लगाई थी गुहार
2 UP: सब्जी के लिए मांगे थे 30 रुपए, पति ने सरेआम पेचकस से पीटा, फिर दे दिया तीन तलाक
3 पति की गर्लफ्रेंड के कान में देखे अपने झुमके, पत्नी ने मांगा तलाक