ताज़ा खबर
 

भारी बारिश से हैदराबाद के कई इलाको में जलजमाव, सरकार को उतारने पड़े हेलीकॉप्टर

भारी बारिश में फंसे जयशंकर भुपालपल्ली जिले के कुंदनपल्ली गांव में 12 किसानों को एक हेलीकॉप्टर द्वारा बचाया गया है। राहत और बचाव कार्य के लिए एनडीआरएफ की टीमें तैनात कर दी गई हैं।

telangana hyderabad heavy rainतेलंगाना में बीते दिनों से हो रही लगातार बारिश से कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं। (फाइल)

हैदराबाद में बीते तीन दिनों से लगातार बारिश हो रही है। जिसके चलते हैदराबाद के कई इलाकों में जलभराव की समस्या हो गई है। कई ग्रामीण इलाके भी पानी में डूबे नजर आ रहे हैं। मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों तक भी तेलंगाना के कई इलाकों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। जलभराव की समस्या को देखते हुए हैदराबाद की करीब 600 बिल्डिंग संवेदनशील घोषित कर दी गई हैं। सीएम चंद्रशेखर राव ने अधिकारियों के साथ बैठक कर उन्हें हाई अलर्ट पर रहने के निर्देश दिए हैं।

भारी बारिश के चलते नाले पानी में पूरी तरह से डूब चुके हैं। भारी बारिश में फंसे जयशंकर भुपालपल्ली जिले के कुंदनपल्ली गांव में 12 किसानों को एक हेलीकॉप्टर द्वारा बचाया गया है। राहत और बचाव कार्य के लिए एनडीआरएफ की टीमें तैनात कर दी गई हैं। सिद्दीपेट इलाके में एक ट्रक के पानी में डूबने के चलते उसका ड्राइवर लापता है। ट्रक का क्लीनर किसी तरह अपनी जान बचाने में कामयाब रहा।

तेलंगाना के वारंगल में परकला शहर को भूपालपल्ली जिले से जोड़ने वाली सड़क पूरी तरह से जलमग्न हो गई है। भारी बारिश के चलते भद्रचलम शहर से होकर बहने वाली गोदावरी नदी का जलस्तर 45 फीट ऊपर पहुंच गया है।

हैदराबाद के हनुमाकोंडा और इसके आसपास के इलाके पानी में पूरी तरह से डूब चुके हैं। स्थानीय लोगों का आरोप है कि नगर पालिका ने समय से नालों की सफाई नहीं करायी, जिसके चलते ये हालात हुए। निचले इलाके वारंगल और भुपालपल्ली में करीब 500 घरों को पानी भरने से नुकसान का खतरा है। यही वजह है कि इन घरों में रहने वाले 1000 से ज्यादा लोगों को सुरक्षित जगह पर भेजा गया है।

जलभराव के चलते कई इलाकों में बिजली की समस्या हो गई है। मौसम विभाग के अनुसार, ओडिशा के नजदीक एक कम दाब के चलते तेलंगाना में भारी बारिश हो रही है। राज्य में 17 अगस्त तक मध्यम से भारी बारिश होने के आसार हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Bihar Assembly Election: पार्टी विरोधी गतिविधि के आरोप में RJD ने अपने तीन विधायकों को 6 साल के लिए किया निष्कासित
2 नीतीश सरकार में दलित चेहरा मंत्री श्याम रजक देंगे इस्तीफा? फिर से राजद में जाने की चर्चा तेज
3 ममता बनर्जी और गवर्नर में फिर तनातनी, चाय पार्टी में शामिल नहीं हुईं दीदी, 24 घंटे में दूसरी बार राज्यपाल ने बोला हमला
यह पढ़ा क्या?
X