ताज़ा खबर
 

वीडियो: राजस्थान में बारिश का ऐसा कहर, स्कूटी के साथ-साथ शख्स भी बह गया

राजस्थान के जोधपुर में बारिश का कहर देखने को मिला। वहां जबरदस्त बारिश की वजह से सड़क पर पानी भर गया
राजस्थान: जोधपुर में स्कूटी के साथ-साथ शख्स भी बह गया।

राजस्थान में दक्षिण-पश्चिम मानसून की सक्रियता के कारण पिछले 24 घंटों के दौरान बारिश जनित हादसों में तीन बच्चों सहित चार लोगों की मौत हो गई, वहीं मेहसाना-पालनपुर रेलखंडों के मध्य भारी बारिश के कारण रेल यातायात प्रभावित हुआ है। राजस्थान के जोधपुर में बारिश का कहर देखने को मिला। वहां जबरदस्त बारिश की वजह से सड़क पर पानी भर गया। पानी का भराव इतना है कि एक जगह तो स्कूटी के साथ-साथ एक शख्स भी बहा चला गया। यह घटना एक जुलाई की बताई जा रही है। ऐसी ही और घटनाओं की भी जानकारी मिल रही है।

पुलिस के अनुसार सवाईमाधोपुर जिलें के गंगापुर सिटी थाना क्षेत्र के पैमापुरा गांव के डूंगरी के बालाजी के पास एक बरसाती नाले में नहाते समय डूबने से केतन माली (13), लवकुश माली (14) और प्रेम सिंह माली (15) की मौत हो गई। जोधपुर के रातानाड़ा थाना क्षेत्र में एक बरसाती नाले में तेज बहाव में डॉ अमरचंद राठी की डूबने से मौत हो गई। उन्होंने बताया कि तीनों बच्चों के परिजनों के आग्रह पर बिना पोस्टमार्टम के शव परिजनों को सौंप दिये गये। इस संबंध में कोई मामला दर्ज नहीं हुआ। वहीं डॉ अमरचंद के शव का पोस्टमार्टम जारी है।

उत्तर-पश्चिम रेलवे के वरिष्ठ जन सम्पर्क अधिकारी कमल जोशी ने बताया कि मेहसाना-पालनपुर रेलखंडों के मध्य भारी बारिश की वजह से आबूरोड – मेहसाना – अहमदाबाद और अजमेर – अहमदाबाद – अजमेर सवारी गाड़ी को शनिवार रद्द किया गया है और सात गाड़ियों के मार्ग में परिवर्तन किया गया है।

राजस्थान से सटे गुजरात में मूसलाधार बारिश से जनजीवन काफी प्रभावित हुआ जबकि हिमाचल प्रदेश में बारिश के कारण फिर से भूस्खलन हुआ। इस बीच, असम में बाढ़ के हालात गंभीर बने हुए हैं और देश के पूर्वोत्तर क्षेत्र में और बारिश होने की संभावना है।

गुजरात के मोरबी जिले के टनकारा तालुका में काफी कम समय में बहुत अधिक बारिश हुई । बारिश के कारण कई चेक डैम में जलस्तर अत्यंत अधिक हो गया जिससे भारी जलजमाव हो गया ।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.