दिल्ली सहित देश के कई हिस्सों में झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, जानें अपने शहर का हाल

मौसम विभाग की तरफ से दिल्ली सहित कई हिस्सों में भारी बारिश का अनुमान लगाया गया है। विभाग की तरफ से दिल्ली के लोधी रोड, इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट, गुरुग्राम, गाजियाबाद और नोएडा में बारिश की संभावना व्यक्त की गयी है।

delhi, rain
Delhi Weather Forecast: दिल्ली में सोमवार सुबह हुई बारिश से कई जगह जलभराव की समस्या पैदा हो गई। (एक्सप्रेस फोटो)।

दिल्ली एनसीआर सहित देश के कई हिस्सों में लगातार दूसरे दिन भी झमाझम बारिश हो रही है। दिल्ली के कई हिस्सों में सड़कों पर जलभराव देखने को मिल रहा है। वहीं उत्तर प्रदेश के भी कई भाग और महाराष्ट्र में भी बारिश से जनजीवन प्रभावित हुआ है। मुंबई में लंबे समय के बाद दक्षिण-पश्चिम मानसून एक बार फिर सक्रिय होने के साथ ही शहर में भारी बारिश हुई, जिससे एक जगह भूस्खलन होने से कुछ लोग घायल हो गए।

मौसम विभाग ने किया अलर्ट: मौसम विभाग की तरफ से दिल्ली सहित कई हिस्सों में भारी बारिश का अनुमान लगाया गया है। विभाग की तरफ से दिल्ली के लोधी रोड, इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट, गुरुग्राम, गाजियाबाद और नोएडा में बारिश की संभावना व्यक्त की गयी है। बताते चलें कि दिल्ली में आज से ही स्कूल खुले हैं जिसके बाद बच्चों को स्कूल जाने में भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उत्तर प्रदेश के मथुरा में भी भारी बारिश हुई है।

महाराष्ट्र में भारी बारिश: महाराष्ट्र के औरंगाबाद जिले के कन्नड़ तालुका के कई हिस्से पिछले 24 घंटे में लगातार बारिश की वजह से जलमग्न हो गए हैं। वहीं मुंबई में लंबे समय के बाद दक्षिण-पश्चिम मानसून एक बार फिर सक्रिय होने के साथ ही शहर में भारी बारिश हुई, जिससे एक जगह भूस्खलन होने से कुछ लोग घायल हो गए।

गुजरात के वलसाड में भारी बारिश: वलसाड जिले और दक्षिण गुजरात के अन्य इलाकों में मंगलवार को भारी बारिश के बाद कई निचले इलाकों में पानी भर गया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि महेसाणा जिले में सोमवार रात आकाशीय बिजली की चपेट में आने से दो लोगों की मौत हो गई। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने अगले कुछ दिनों के लिए बारिश का अनुमान लगाया है। राज्य आपदा अभियान केंद्र (एसईओसी) के अनुसार मंगलवार को सुबह छह बजे से दोपहर तक वलसाड जिले के कई इलाकों में भारी बारिश हुई। उमरग्राम तालुका में 225 मिमी बारिश हुई जबकि वापी में 109 मिमी बारिश हुई।

पढें राज्य समाचार (Rajya News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट