ताज़ा खबर
 

Uttarakhand में बादल फटे, भारी बारिश और लैंड स्लाइडिंग के चलते 26 से ज्यादा लोगों के मारे जाने की आशंका

चारधाम यात्रा मार्ग पर भी कई स्थानों पर भूस्खलन होने से यात्रा अवरूद्ध हो गई। केदारनाथ यात्रा पैदल मार्ग पर मंदाकिनी नदी पर बना एक पुल क्षतिग्रस्त हो गया है।

Author देहरादून | Updated: August 18, 2019 5:05 PM
उत्तराखंड में फटा बादल फोटो सोर्स-ANI

उत्तराखंड के ज्यादातर स्थानों पर पिछले 24 घंटे से लगातार हो रही भारी बारिश के कारण कई जगह बादल फटने तथा भूस्खलन होने से आधा दर्जन से ज्यादा लोगों के मारे जाने की आशंका है तथा कई अन्य घायल हो गए। उत्तरकाशी जिले के मोरी ब्लॉक में कल देर रात बादल फटने से कई गांवों में तबाही मची जिसमें आराकोट, माकुडी और टिकोची में कई मकान ढह गए। राज्य आपदा मोचन बल एसडीआरएफ से मिली जानकारी के अनुसार, अभी तक इन घटनाओं में करीब आठ व्यक्तियों के लापता होने की सूचना है वहीं 26 लोगों की मौत की आशंका जताई जा रही है।

भारी बारिश के कारण बचाव कार्यों में आ रही मुश्किलःएसडीआरएफ की टीम मौके के लिए रवाना कर दी गई है लेकिन लगातार भारी बारिश के कारण बचाव और राहत कार्यों में बाधा पड़ रही है। उत्तरकाशी के जिलाधिकारी आशीष चौहान घटनाओं पर निगरानी रखे हुए हैं तथा वरिष्ठ प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी घटनास्थल की ओर रवाना हो गए हैं।
National Hindi News, 18 August 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की तमाम अहम खबरों के लिए क्लिक करें

चारधाम यात्रा के कई रास्तों पर भूसस्खलनः चारधाम यात्रा मार्ग पर भी कई स्थानों पर भूस्खलन होने से यात्रा अवरूद्ध हो गई। केदारनाथ यात्रा पैदल मार्ग पर मंदाकिनी नदी पर बना एक पुल क्षतिग्रस्त हो गया है जिसके चलते उसे बीच में ही रोकना पड़ा। इसी प्रकार बदरीनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री यात्रा मार्ग पर भी कई जगह भूस्खलन होने से यातायात अवरूद्ध है । हांलांकि, प्रशासन का कहना है कि इससे चारधाम यात्रा पर केवल आंशिक प्रभाव पड़ा है।

Bihar News Today, 18 August 2019: बिहार से जुड़ीं सभी खास खबरों के लिए क्लिक करें

सुरक्षित यात्रा पर पहुंचाए सुरक्षित गए तीर्थयात्रीः कैलाश- मानसरोवर यात्रा मार्ग भी भूस्खलन का मलबा आ जाने के कारण प्रभावित हुआ है तथा तीर्थयात्रियों को सुरक्षित जगह पर ले जाया जा रहा है। देहरादून के मालदेवता क्षेत्र में भारी बारिश के चलते एक कार बरसाती नदी में गिर गई जिसमें एक महिला बह गई।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Himachal: भारी बारिश और लैंड स्लाइडिंग से तहस-नहस हुईं सड़कें, अखाड़ा बाजार में ब्यास नदी पर बना पुल टूटा, 18 लोगों की मौत
2 Mercedes में जा घुसी अंधाधुंध दौड़ रही Jaguar, दो बांग्लादेशियों की मौत, मशहूर बिरयानी चेन Arsalan के मालिक की थी अनियंत्रित कार
3 Article 370: केंद्रीय मंत्री से बोले Ladakh MP नामग्याल- आदिवासियों की जमीन और पहचान की रक्षा करे मोदी सरकार