कांग्रेस नेता ने शुतुरमुर्ग से की सरकार की तुलना तो गौरव भाटिया बोले- राहुल गांधी राजनीति के चीयरलीडर

भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कांग्रेस प्रवक्ता के बयानों पर पलटवार करते हुए कहा कि राहुल गांधी आज भारतीय राजनीति की चीयरलीडर की तरह हैं। ये खुद कुछ नहीं कर पाएंगे लेकिन जब दूसरों की पंचायत होगी तो उसमें हल्ला मचाएंगे।

उत्तरप्रदेश के मुज़फ्फरनगर में आयोजित किसान महापंचायत के मुद्दे पर एक टीवी डिबेट के दौरान जब कांग्रेस प्रवक्ता ने केंद्र सरकार को शुतुरमुर्ग कहा तो भाजपा प्रवक्ता ने भी पलटवार करते हुए राहुल गांधी को राजनीति का चीयरलीडर बता दिया। (फोटो- एएनआई/ एक्सप्रेस फोटो)

रविवार को उत्तरप्रदेश के मुज़फ्फरनगर में किसान महापंचायत बुलाई गई थी। किसान महापंचायत में देशभर से आए किसानों से हिस्सा लिया। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी महापंचायत की तस्वीर अपने ट्विटर अकाउंट से साझा कर केंद्र की भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा। इसी मुद्दे पर आयोजित एक टीवी डिबेट में जब कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने केंद्र सरकार की तुलना शुतुरमुर्ग से कर दी तो भाजपा प्रवक्ता ने भी राहुल गांधी को भारतीय राजनीति का चीयरलीडर बता दिया।

आजतक न्यूज चैनल पर आयोजित टीवी डिबेट शो में एंकर अंजना ओम कश्यप ने कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत से सवाल पूछते हुए कहा कि भाजपा यह आरोप लगा रही है कि आंदोलन किसान कर रहे हैं और उसका राजनीतिक फायदा राहुल गांधी उठा रहे हैं। इसलिए उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट से आंदोलन की पुरानी तस्वीर ट्वीट कर दी। इसपर जवाब देते हुए सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि राहुल गांधी ने कहीं नहीं कहा कि ये मुज़फ्फरनगर की तस्वीर है। लेकिन विडंबना की बात यह है कि किसान 9 महीने से वहीं खड़ा है लेकिन इस दंभी सरकार को दिख नहीं रहा है।

कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने आगे कहा कि 9 महीने से किसान खड़ा है। 600 से ज्यादा किसानों की मौत हो चुकी है। 22 जनवरी के बाद से कोई बातचीत नहीं हुई है. भाजपा प्रवक्ता कुकू चिड़िया की बात कर रहे थे लेकिन मैं शुतुरमुर्ग की बात करती हूं। जिस तरह शुतुरमुर्ग जमीन में अपना सिर गाड़ लेता है उसी तरह इस सरकार ने भी अपना सिर जमीन में गाड़ लिया है और जो आसपास हो रहा है उन्हें नहीं दिख रहा है। 

कांग्रेस प्रवक्ता के इन बयानों पर टीवी डिबेट में मौजूद रहे भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया ने भी पलटवार किया। गौरव भाटिया ने कहा कि पहली बार ऐसा नहीं है कि राहुल गांधी ने झूठ बोला है और उनका कौवा काटता रहेगा। राहुल गांधी आज भारतीय राजनीति की चीयरलीडर की तरह हैं। ये खुद कुछ नहीं कर पाएंगे लेकिन जब दूसरों की पंचायत होगी तो उसमें हल्ला मचाएंगे।

बता दें कि राहुल गांधी ने सोमवार को किसान महापंचायत की एक तस्वीर अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर की। इस ट्वीट के जरिए उन्होंने बिना किसी का नाम लिए हुए भाजपा सरकार पर निशाना साधा। लेकिन भाजपा नेताओं ने ट्वीट में लगी फोटो को 7 महीने पुराना बताते हुए उन्हीं को निशाने पर ले लिया। भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने ट्वीट किए गए फोटो को लेकर राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि राहुल गांधी ज़मीन पर उतरकर राजनीति नहीं करते हैं लेकिन ट्विटर पर सक्रिय रूप से भ्रम की राजनीति करते रहते हैं। आज भी उन्होंने ट्वीट करके किसान आंदोलन के एक पुराने फोटो को आज का फोटो दिखाने की कोशिश की है।  

पढें राज्य समाचार (Rajya News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट