scorecardresearch

तेलंगाना में इस साल गर्मी से 317 लोगों की मौत

तेलंगाना के राज्य आपदा प्रबंधन ने मंगलवार को यहां बताया कि राज्य में इस साल गर्मियों के मौसम में अभी तक कुल 317 व्यक्तियों की लू लगने या गर्मी के कारण मौत हुई हैं।

तेलंगाना में इस साल गर्मी से 317 लोगों की मौत
तेलंगाना के राज्य आपदा प्रबंधन ने मंगलवार को यहां बताया कि राज्य में इस साल गर्मियों के मौसम में अभी तक कुल 317 व्यक्तियों की लू लगने या गर्मी के कारण मौत हुई हैं। (representative image)

तेलंगाना के राज्य आपदा प्रबंधन ने मंगलवार को यहां बताया कि राज्य में इस साल गर्मियों के मौसम में अभी तक कुल 317 व्यक्तियों की लू लगने या गर्मी के कारण मौत हुई हैं। आपदा प्रबंधन विभाग के नियंत्रण कक्ष के अधिकारी ने बताया कि गर्मी से मरने वालों के अनुमान के लिए गठित तीन सदस्यीय समिति ने गर्मी या लू लगने के कारण 317 मौतों की पुष्टि की है। नालगोंडा जिले में सबसे ज्यादा 91 मौतें दर्ज की गई हैं जबकि महबूबनगर में 44 लोगों की मौत हुई है।

भारतीय मौसम विभाग के जारी मौसम बुलेटिन में तेलंगाना के आदिलाबाद, निजामाबाद, करीमनगर, मेडक, नालगोंडा, वारंगल और खम्मम इलाकों में अगले 24 घंटों के दौरान गर्म हवाओं में और तेजी आने का अंदेशा जताया गया है।
राज्य सरकार ने इससे पहले सभी जिलों को गर्मी से होने वाली मौतों के लिए एहतियाती उपाय करने के निर्देश दिए थे। राज्य सरकार ने गर्मी से मरने वालों के परिजनों को 50,000 रुपए की अनुग्रह राशि देने की भी घोषणा की है।

 

 

 

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 25-05-2016 at 02:22:24 am
अपडेट