ताज़ा खबर
 

जज का तबादला, टली तेज प्रताप के तलाक केस की सुनवाई

आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप की शादी पिछले साल चंद्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या से हुई थी। लेकिन 2 नवंबर को तेजस्वी तलाक के लिए कोर्ट पहुंच गए।

तेजप्रताप यादव (File Photo : PTI)

बिहार में आरजेडी नेता तेज प्रताप यादव की तरफ से लगाई गई तलाक की याचिका पर सुनवाई करने वाले जज का तबादला हो गया है। इसके चलते केस की सुनवाई फिलहाल टल गई है। मंगलवार को इस मामले की सुनवाई होनी थी लेकिन नए जज की नियुक्ति न होने पाने के चलते टल गई। प्राप्त जानकारी के मुताबिक के केस की सुनवाई करने वाले फैमिली कोर्ट के जज उमा शंकर द्विवेदी को हाल ही में दूसरे जिले में स्थानांतरित कर दिया गया है।

मर्जी के खिलाफ शादी का आरोपः आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप की शादी पिछले साल चंद्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या से हुई थी। लेकिन 2 नवंबर को तेजस्वी तलाक के लिए कोर्ट पहुंच गए। एक न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में तेज प्रताप ने अपने परिवार पर अपनी मर्जी के खिलाफ शादी कराने का भी आरोप लगाया था। लंबे समय से वे पटना की बजाए वृंदावन चले गए थे। वापसी पर उन्होंने नीतीश सरकार से बंगला लेने के लिए भी काफी जद्दोजहद की थी।

लालू परिवार के लिए चुनौती बनी जिदः उल्लेखनीय है कि तेज प्रताप के फैसले का उनकी मां राबड़ी देवी और छोटे भाई तेजस्वी यादव ने विरोध किया था। इसके बाद परिवार से समर्थन न मिलने के चलते तेज प्रताप नाराज भी हो गए थे। इसी के चलते कुछ दिनों बाद उन्होंने घर जाना ही छोड़ दिया। चारा घोटाले में जेल की सजा काट रहे लालू यादव के परिवार के लिए तेज प्रताप की जिद बड़ी चुनौती बनी हुई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App