ताज़ा खबर
 

Congress नेत्री ने डिबेट में छेड़ा दलित शब्द का जिक्र, भड़क कर बोले BJP नेता- SC दलित नहीं है, बार-बार उसे ये न कहें…

hathras rape case: BJP leader got angry on live TV debate at congress spokesperson after she called victim Dalit

Author Edited By सिद्धार्थ राय नई दिल्ली | Updated: October 4, 2020 12:42 PM
hathras, uttarpradesh policehathras case: पीड़ित को दलित कह कर बुलाने पर कांग्रेस नेत्री पर भड़के बीजेपी नेता।

उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में 19 वर्षीय लड़की के साथ रेप एवं हत्या के मामले और पीड़िता के शव का आनन-फानन में अंतिम संस्कार किए जाने से पूरे देश में गुस्सा है। इस घटना के बाद उत्तर प्रदेश पुलिस से लेकर सरकार तक सब की आलोचना हो रही है। इस मुद्दे पर कुछ मीडिया चैनलों में डिबेट भी देखने को मिली।

न्यूज़ चैनल एनडीटीवी की ऐसी ही एक डिबेट में बीजेपी नेता कांग्रेस नेत्री पर सिर्फ इसलिए भड़क गए क्योंकि उन्होने बार-बार पीड़ित को दलित कह कर बुलाया। कांग्रेस प्रवक्ता ऐश्वर्या महादेव ने कहा कि भाजपा को यह देखना चाहिए कि प्रदेश में रेप न हो तो वह यह कह रहे हैं की इस रेप का मुद्दा क्यों बनाया जा रहा है। महादेव ने कहा “जब आप विपक्ष में थे तब आप कैसे इसका विरोध करते थे याद कीजिये। आप लोग उस महिला का मज़ाक बना रहे हैं। आप यहां आ कर मुझे कह रहे हैं कि वह दलित नहीं है एससी है। इसका केस से क्या लेना देना है। रेप रेप होता है चाहे वो एससी का हो या दलित का।”

इसपर बीजेपी नेता भड़क गए और कहने लगे “आप किसी को दलित कैसे कह सकती हैं। कहा लिखा है कि वह दलित है। आप उसको दलित कह कर अपमानित कर रही हैं। ये ठीक नहीं है। एससी दलित नहीं है। इस बात को ध्यान में रखें। गलत नाम जो आप लोग फैला रहे हैं। इसको बंद करें, इसपर कोर्ट ने भी निर्देश दिये हैं।”

इसपर एंकर ने कहा “रेप रेप होता है सर वो किसी के भी साथ हो और यहां बहस रेप पर हो रही है ना की इस बात पर की लड़की किस जात से थी।” इसपर बीजेपी नेता ने कहा कि आप उन्हें रोकिए।

हाथरस कांड को लेकर सियासत उफान पर है, तमाम नेता पीड़‍िता के परिवार से मिलने आ रहे हैं। उत्तर प्रदेश के डीजीपी और अपर मुख्य सचिव ने शनिवार को हाथरस में पीड़ित परिवार से मुलाकात भी की। बता दें 14 सितंबर को चार दबंग युवकों ने 19 साल की दलित लड़की के साथ खेत में गैंगरेप किया था। घटना के 9 दिन बीत जाने के बाद पीड़िता होश में आई तो अपने साथ हुई आपबीती अपने परिजनों को बताई।

पीड़िता का डॉक्टरी परीक्षण हुआ तो इसमें गैंगरेप की पुष्टि होने के बाद हाथरस पुलिस ने तीन युवकों को गिरफ्तार किया था। बाद में एक और आरोपी को अरेस्ट किया गया था। सोमवार को ही हालत खराब होने के बाद किशोरी को एम्स दिल्ली ले जाया गया था। मंगलवार की सुबह लगभग चार बजे उसने वहां दम तोड़ दिया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Bihar Elections 2020: 25% MLA हैं हथियारधारी, 45 पर मुकदमे भी; 4 की बीवियां भी रखती हैं असलहे, जानें किस दल में कितने ऐसे विधायक
2 केरल में हादसा: ट्रेनिंग के दौरान ग्लाइडर क्रैश, दो नेवी अफसरों की गई जान
3 विलुप्त होती धरोहर: जीवन की गाड़ी को आगे बढ़ाने वाली बैलगाड़ी का रास्ता हुआ भारी, ट्रैक्टर के आगे ठहर गई देसी गाड़ी
यह पढ़ा क्या?
X