ताज़ा खबर
 

Hathras Gangrape case: सीएम आवास के बाहर कर रहे थे प्रदर्शन, पुलिस ने बरसाईं लाठियां

हाथरस जिले में गत 14 सितम्बर को कथित रूप से सामूहिक बलात्कार और गला दबाये जाने की घटना की शिकार हुई 19 वर्षीय दलित लड़की ने मंगलवार सुबह दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में दम तोड़ दिया था।

Hathras, Gang rapeपुलिस ने लखनऊ में प्रदर्श कर रहे समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं पर जमकर लाठियां बरसाई।(फोटो- स्क्रीनग्रैब)

हाथरस गैंगरेप को लेकर विपक्षी पार्टियों ने सूबे की योगी सरकार और केंद्र की मोदी सरकार को घेरना शुरू कर दिया है। इस घटना के विरोध में जगह-जगह प्रदर्शन हो रहे हैं। राजनीतिक पार्टियां राज्य सरकार और केंद्र सरकार से इस घटना पर  जवाब मांग रही हैं।

इसी कड़ी में लखनऊ में सीएम आवास के पास प्रदर्शन कर रहे सपा कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने जमकर लाठीचार्ज किया। समाजवादी पार्टी के ट्विटर हैंडल से वीडियो साझा किया गया है। ट्वीट में लिखा गया है, हाथरस में हैवानियत का शिकार हुई बेटी के लिए लखनऊ में मुख्यमंत्री आवास के बाहर न्याय की मांग कर रहे सपा कार्यकर्ताओं पर पुलिस का लाठीचार्ज घोर निंदनीय!

उधर, समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी घटना को लेकर योगी सरकार पर निशाना साधा है। अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा कि ”हाथरस की बेटी बलात्कार-हत्याकांड’ में शासन के दबाव में, परिवार की अनुमति बिना, रात्रि में पुलिस द्वारा अंतिम संस्कार करवाना, संस्कारों के विरुद्ध है। ये सबूतों को मिटाने का घोर निंदनीय कृत्य है। भाजपा सरकार ने ऐसा करके पाप भी किया है और अपराध भी।”


बता दें कि हाथरस जिले में गत 14 सितम्बर को कथित रूप से सामूहिक बलात्कार और गला दबाये जाने की घटना की शिकार हुई 19 वर्षीय दलित लड़की ने मंगलवार सुबह दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में दम तोड़ दिया था। गौरतलब है कि  हाथरस जिले के चंदपा थाना क्षेत्र स्थित एक गांव में 19 साल की एक दलित लड़की के साथ कथित तौर पर सामूहिक दुष्कर्म की वारदात हुई थी। पुलिस ने इस मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 हाथरस गैंगरेप केस: पीड़िता का शव सौंपने को गुहार लगा रहा था परिवार, आ गया था एंबुलेंस के आगे
2 लालू के हनुमान ने जेल जाकर की मुलाकात, उम्मीदवारों की लिस्ट पर लगवाई मुहर, जल्द हो सकता है ऐलान
3 बाबरी विध्वंस में शिवसैनिकों की भी भूमिका बताते थे बाल ठाकरे, अब कांग्रेस संग सत्ता में पार्टी
यह पढ़ा क्या?
X