ताज़ा खबर
 

कागज पर तीन तलाक लिखा और प्रेमी संग चली गई तीन बच्चों की मां

हरियाणा के यमुनानगर के एक गांव में तीन बच्चों की मां कागज पर तीन तलाक लिख अपने प्रेमी के साथ फरार हो गई। पति जब वापस घर लौटा तो पत्नी को उसे घर में पत्नी की चिट्ठी मिली।

तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है। (एक्सप्रेस फाइल फोटो)

देश के अलग-अलग हिस्सों से पति द्वारा महिला को तीन तलाक देने की खबर अक्सर आते रहती है। कभी पति द्वारा फोन पर तलाक दे दिया जाता है तो कभी मैसेज कर। हरियाणा में भी कागज पर लिखकर तीन तलाक देने का मामला सामने आया है। लेकिन यह अन्य तलाक से कुछ मामलों में अलग है। इस बात तलाक पति ने नहीं, बल्कि पत्नी ने दिया है और इसके बाद वह अपने प्रेमी के साथ चली गई। हालांकि, महिला द्वारा तलाक देने के मामले पर मुस्लिम धर्म के जानकारों की अलग-अलग राय है। कुछ का कहना है कि शरीयत तलाक सिर्फ पुरूष ही दे सकता है। वहीं, कुछ अन्य लोगों का कहना है कि निकाह के वक्त ही यदि शौहर अधिकार दे कि बेगम तलाक दे सकती है ऐसी स्थिति में नशे के आदी, मारपीट करने, अपराध करने, हत्या करने जैसे मामलों में तलाक दे सकती है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हरियाणा के यमुनानगर के एक गांव में तीन बच्चों की मां कागज पर तीन तलाक लिख अपने प्रेमी के साथ फरार हो गई। पति जब वापस घर लौटा तो पत्नी को उसे घर में पत्नी की चिट्ठी मिली। इसके बाद पति ने एसपी के पास पहुंच अपनी शिकायत दर्ज करवायी। शिकायत में पति ने कहा कि, “वह मजदूरी का काम करता है। 10 साल पहले उसका निकाह हुआ था। दोनों के पांच बच्चे हुए। इनमें दो की मौत हो गई। 15 जुलाई को वह वापस घर लौटा तो देखा कि घर में रखे हुए 60 हजार रुपये गायब हैं और उसकी पत्नी भी घर में नहीं है। एक चिट्ठी रखी हुई है, जिस पर तीन तलाक लिखा हुआ है।” पति ने यह भी आरोप लगाया कि उसकी पत्नी पढ़ी लिखी नहीं है। उसने यह चिट्ठी किसी और से लिखवायी होगी।

 

पति की शिकायत पर पुलिस ने गुमशुदगी का मामला दर्ज कर महिला की तलाश शुरू की और फिर उसे कोर्ट में पेश किया। यहां महिला ने कहा कि,”मेरा पति शराबी है।  वह हमेशा मेरे साथ मारपीट करता था। अब मैं अपने प्रेमी के साथ रहना चाहती हूं। इसलिए मुस्लिम रीति रिवाज के अनुसार तीन तलाक दिया है।”

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 हरियाणा: भैंस चोरी के आरोप में शख्स की पीट-पीटकर हत्या, एक गिरफ्तार
2 बकरी से गैंगरेप पर भड़के एक्टर जॉन अब्राहम, कहा- ऐसे सनकियों को देना चाहिए मृत्युदंड