ताज़ा खबर
 

डेरा सच्चा समर्थकों ने सड़कों पर डाला डेरा

डेरा समर्थकों ने खुलकर धारा 144 की धज्जियां उड़ार्इं और पुलिसकर्मी मूक दर्शक बनकर देखते रहे।

चंडीगढ़ | August 24, 2017 3:15 AM
डेरा सच्चा सौदा के मुखिया गुरुमीत राम रहीम अभी जेल में।

डेरा सच्चा सौदा के समर्थकों ने हरियाणा सरकार को बड़ी चुनौती देते हुए पंचकूला में डेरा डाल लिया है। डेरा समर्थकों ने खुलकर धारा 144 की धज्जियां उड़ार्इं और पुलिसकर्मी मूक दर्शक बनकर देखते रहे। डेरा समर्थकों की संख्या को देखते हुए हरियाणा सरकार द्वारा किए गए तमाम प्रबंध नाकाफी साबित हो रहे हैं। हरियाणा सरकार ने बुधवार को पंचकूला में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात कर दिया है।

पंचकूला के अलावा हरियाणा के सिरसा, कैथल, हिसार समेत कई जिलों में डेरा समर्थकों के ‘नाम चर्चा घरों’ में पहुंचने का समाचार है। डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की पेशी को देखते हुए हरियाणा सरकार ने दो दिन पहले समूचे प्रदेश में धारा 144 लागू कर दी थी। इसके बावजूद मंगलवार की रात से डेरा सच्चा सौदा के अनुयायी पंचकूला के सेक्टर-23 स्थित ‘नाम चर्चा घर’ में पहुंचने शुरू हो गए। मंगलवार की रात करीब ढाई बजे पुलिस की मुसीबत उस समय और बढ़ गई जब अचानक हजारों की संख्या में डेरा समर्थक पंचकूला पहुंच गए। दिलचस्प बात यह रही कि इन समर्थकों को आगे बढ़ने से रोकने की बजाय खुद पुलिस कर्मचारी अपने वाहनों में उन्हें ‘नाम चर्चा घर’ तक पहुंचाते हुए देखे गए।

बुधवार दिनभर डेरा समर्थकों के पंचकूला आने का सिलसिला जारी रहा। पंचकूला मेंलगभग सभी पार्कों पर डेरा समर्थकों ने अपना कब्जा कर लिया है। पंचकूला सीबीआई कोर्ट और सेक्टर 1 की किलेबंदी कर दी गई है। जिले में करीब 43 जगह बैरिकेडिंग करते हुए सभी सीमाओं को सील कर दिया गया है। दिनभर पंचकूला में पैरा मिल्ट्री फोर्स ने फ्लैग मार्च किया और ड्रोन कैमरों ने उन पार्कों की निगरानी की जहां बीती रात से डेरा समर्थक जमे हुए हैं। इस बीच सीआइडी से मिली जानकारी के बाद हरियाणा सरकार ने पंचकूला स्थित सीबीआइ कोर्ट के अलावा इस मामले की सुनवाई कर रहे जज और सीबीआइ वकील की सुरक्षा भी बढ़ा दी है।

 

Next Stories
1 महिला क्रिकेटर को हरिद्वार बुलाकर पुजारी ने किया बलात्‍कार, दोस्‍ती से लेकर शादी तक का दिया था झांसा
2 अब हरियाणा कांग्रेस में खटपट- दो विधायकों ने सरे आम कहा, हाईकमान नहीं सुनती हमारी बात
3 लगातार बढ़ रही है डेरा सच्चा सौदा की आमदनी
ये पढ़ा क्या?
X