ताज़ा खबर
 

प्रद्युम्न हत्याकांड में बड़ी कार्रवाई, रेयान स्कूल के दो अधिकारी गिरफ्तार, सोहना रोड थाने का SHO सस्पेंड

फ्रांसिस के अलावा भोंडसी ब्रांच के कोर्डिनेटर को भी गिरफ्तार किया गया है।

Author गुरुग्राम | September 11, 2017 12:27 PM
रेयान इंटरनेशनल स्कूल।

गुरुग्राम रेयान इंटरनेशन स्कूल में हुई 7 वर्षीय प्रद्यूम्न ठाकुर की हत्या के केस में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए स्कूल ग्रुप के उत्तरी भाग के हेड फ्रांसिस थॉमस को गिरफ्तार कर लिया है। एएनआई के अनुसार फ्रांसिस थॉमस को रविवार की रात गिरफ्तार किया गया। फ्रांसिस के अलावा भोंडसी ब्रांच के कोर्डिनेटर को भी गिरफ्तार किया गया है। गुरुग्राम पुलिस इस मामले को गंभीरता से लेते हुए कार्रवाई कर रही है। गुरुग्राम के पुलिस कमिश्नर के मुताबिक सदर पुलिस थाने के एसएचओ अरुण सिंह को भी ससपेंड कर दिया गया है। वहीं प्रद्युम्न के पिता ने इस मामले की सीबीआई जांच की मांग की है और उनका कहना है कि वे अपने बेटे को न्याय दिलाने के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे।

वहीं मासूम प्रद्युम्न की हुई नृशंस हत्या मामले में हरियाणा सरकार ने स्कूल के मालिक अल्बर्ट पिन्टो के खिलाफ जुवेनाइल जस्टिस एक्ट के तहत मुकदमा चलाने का निर्देश दिया है। हरियाणा के शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने इस हत्याकांड की सीबीआई जांच से इनकार करते हुए गुड़गांव पुलिस को निर्देश दिया है कि स्कूल के मालिक के खिलाफ जुवेनाइल एक्ट के तहत केस दर्ज करे। शिक्षा मंत्री शर्मा ने कहा कि स्कूल प्रशासन की तरफ से मामले में लापरवाही बरती गई है।

HOT DEALS
  • Coolpad Cool C1 C103 64 GB (Gold)
    ₹ 11290 MRP ₹ 15999 -29%
    ₹1129 Cashback
  • Lenovo K8 Plus 32GB Venom Black
    ₹ 9597 MRP ₹ 10999 -13%
    ₹480 Cashback

स्कूल की मान्यता रद्द करने के सवाल पर मंत्री ने कहा कि ऐसा नहीं किया जा सकता क्योंकि यहां पढ़ने वाले 1200 बच्चों के भविष्य का सवाल है। उन्होंने कहा, “हमने गुड़गांव पुलिस के रेयान इंटरनेशनल स्कूल के मालिक अल्बर्ट पिन्टो के खिलाफ जुवेनाइल जस्टिस एक्ट की धारा 75 के तहत मुकदमा दर्ज करने का निर्देश दिया है।” मंत्री ने कहा कि मामले में हरियाणा सरकार ने त्वरित कार्रवाई करने और स्कूल के बाहर शराब की दुकान को स्थाई रूप से बंद कराने का आदेश दिया है। वहीं रविवार को स्कूल के बाहर छात्रों के अभिभावकों ने जमकर प्रदर्शन किया। इसी बीच पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज भी की।

देखिए वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App