ताज़ा खबर
 

पंचकूला हिंसा: चौबीस दिन बाद भी वांछितों की पहचान नहीं

बीती 25 अगस्त को डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को दोषी करार दिए जाने के बाद डेरा प्रेमियों ने पंचकूला में हिंसा फैलाई थी। इस घटनाक्रम में करीब 40 लोगों की मौत हुई और दर्जनों गाड़ियां आग के हवाले कर दी गई थीं।

Author चंडीगढ़ | Published on: September 19, 2017 3:38 AM
डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह।

इसे हरियाणा पुलिस की कोताही ही कहा जाएगा कि पंचकूला हिंसा के 24 दिन बाद भी पुलिस हवा में तीर मार रही है। इतने लंबे समय बाद भी पुलिस हिंसा के आरोपियों की शिनाख्त नहीं कर पाई है। चौतरफा फजीहत के बाद अब पुलिस ने पंचकूला हिंसा मामले में 43 वांछितों की सूची जारी की है। इनमें से केवल दो ऐसे हैं जिनके बारे में पुलिस को जानकारी है। अन्य वांछितों के बारे में पुलिस के पास कोई रिकार्ड ही नहीं। बीती 25 अगस्त को डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को दोषी करार दिए जाने के बाद डेरा प्रेमियों ने पंचकूला में हिंसा फैलाई थी। इस घटनाक्रम में करीब 40 लोगों की मौत हुई और दर्जनों गाड़ियां आग के हवाले कर दी गई थीं। इस मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस अब तक एक दर्जन से अधिक लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। लेकिन इस घटनाक्रम के मास्टरमाइंड आदित्य इंसा और डेरा मुखी की दत्तक पुत्री हनीप्रीत अभी भी पुलिस की पकड़ से बाहर है।

हरियाणा पुलिस ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर एक सूची सार्वजनिक करते हुए 43 लोगों को पंचकूला हिंसा में वांछित करार दिया है। इनमें सबसे पहला नाम हनीप्रीत का व दूसरा नाम आदित्य इंसा का है। दिलचस्प बात यह है कि जिन दो लोगों के बारे में पुलिस को जानकारी है, उन्हें इस समय पूरा देश जान चुका है। इसके अलावा जिन 41 लोगों के फोटो सार्वजनिक किए गए हैं, वे वीडियो फुटेज से ली गई हैं। इनमें कई फोटो ऐसे हैं जिनके चेहरे ढके हैं और कई ऐसे हैं जो बेहद धुंधले हैं। पुलिस ने इन सभी आरोपियों के फोटो तो जारी कर दिए हैं लेकिन इनका ब्योरा पुलिस के पास नहीं है। ऐसे में इस बात का अंदाजा सहज ही लगाया जा सकता है कि पुलिस अब कैसे इन आरोपियों को पकड़ पाएगी।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 हरियाणा: चुनावी रंजिश में पांच की हत्या
2 पंचकूला हिंसा के तीन और आरोपी धरे एसआइटी ने
3 प्रद्युम्‍न हत्‍याकांड: सामने आई पोस्‍टमॉर्टम रिपोर्ट, शॉक और तेज धार हथियार के वार से हुई बच्‍चे की मौत