ताज़ा खबर
 

पंजाब: नशे के खिलाफ लिखा था गाना, खुद हेरोइन के साथ पकड़ा गया गायक

सिद्धू ने साल 2015 में 'चिट्टा' गाना लिखा था, इस गाने में नशे की बुराइयों को बताया गया था। सिद्धू और उनके साथियों को प्रतिबंधित पदार्थ के साथ पकड़ा गया है। पकड़ी गई हेरोइन की कीमत करीब 5.2 लाख रुपये बताई जा रही है।

हेरोइन रखने के आरोप में गिरफ्तार सिंगर हरमन सिद्धू। फोटो- Facebook/ Harman Sidhu

पंजाब में हेरोइन के नशे की महामारी पर गाना लिखने वाले पंजाबी गायक हरमन सिद्धू अब मुश्किल में हैं। हरियाणा पुलिस ने सिद्धू को 52.10 ग्राम हेरोइन के साथ उनके चार सहयोगियों सहित गिरफ्तार किया है। ये गिरफ्तारी शनिवार (29 सितंबर) की सुबह सिरसा जिले में की गई। सिद्धू के साथ गिरफ्तार होने वाला एक शख्स पटवारी है।

सिद्धू ने साल 2015 में ‘चिट्टा’ गाना लिखा था, इस गाने में नशे की बुराइयों को बताया गया था। सिद्धू और उनके साथियों को प्रतिबंधित पदार्थ के साथ पकड़ा गया है। पकड़ी गई हेरोइन की कीमत करीब 5.2 लाख रुपये बताई जा रही है। ये गिरफ्तारी सिरसा—फतेहाबाद रोड पर भवदीन गांव के टोल प्लाजा के पास बने पुलिस नाका से की गई है। सिद्धू पंजाब के मंसा जिले के रहने वाले हैं।

सिरसा पुलिस के ड्रग निरोधी शाखा के इंस्पेक्टर ढाले राम ने मीडिया को बताया कि ​सिद्धू के साथ पुलिस ने मंसा के पटवारी रमणीक सिंह और सिरसा के रहने वाले सुरजीत सिंह, मनोज कुमार और अनुराग को भी गिरफ्तार किया है। पुलिस ने सिरसा सदर पुलिस स्टेशन में आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है।

पुलिस के मुताबिक, सभी आरोपियों को मुखबिर से मिली सूचना के बाद पकड़ा गया। पुलिस को सूचना मिली थी कि एक कार प्रतिबंधित पदार्थ लेकर टोल प्लाजा से गुजरने वाली है। जब सिपाहियों ने कार की तलाशी ली तो उन्हें नशीला पदार्थ मिल गया। ये कार सिद्धू की थी जबकि रमणीक कार को चला रहा था। सिपाहियों ने ड्रग्स को स्टीयरिंग के पास बनाई गई एक जगह से बरामद किया।

पुलिस के मुताबिक, सिद्धू और अन्य आरोपी खुद भी नशा करते थे और स्थानीय नशाखोरों को ड्रग्स देने वालों को भी हेरोइन बेचा करते थे। इंस्पेक्टर ढाली राम ने मीडिया को बताया,” हम गिरफ्तार आरोपियों से ये पता करने की कोशिश कर रहे हैं कि आखिर उन्हें ड्रग्स कौन देता है? हम ये भी पूछताछ कर रहे हैं कि वे इस अवैध कारोबार में कितने वक्त से हैं।”

पंजाबी सिंगर सिद्धू के अब तक छह एलबम रिलीज हो चुके हैं। पुलिस ने बताया,” सिद्धू ने हमारी टीम को ये कहकर प्रभावित करने की कोशिश भी की कि उनकी छवि फिल्म इंडस्ट्री में इससे खराब हो जाएगी। रविवार को उन्हें सिरसा के स्थानीय कोर्ट में पेश किया गया।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App