ताज़ा खबर
 

ईद पर बिरयानी पुलिसिंग: हरियाणा गो सेवा आयोग की चिट्ठी पर डीजीपी ने सभी एसपी को जारी किया ऑर्डर

पुलिस को आशंका है कि पिछले साल की तरह गोमांस को लेकर दो समुदायों के बीच हिंसा हो सकती है इसलिए डीजीपी ने सभी एसपी को गोमांस की बिक्री पर निगरानी रखने के सख्त निर्देश दिए हैं।

deoband saharanpur, deoband News, deoband Beef News, saharanpur News, saharanpur Beef News, Beef,deoband, saharanpurदुकान में गोमांस बेचता एक व्यापारी। (पीटीआई फोटो)

पिछले साल ईद के मौके पर हरियाणा के मेवाल जिले में गोमांस को लेकर काफी विवाद हुआ था, जिसे ध्यान में रखते हुए पूरे जिले में डीजीपी द्वारा ईद के मौके पर बिरयानी पुलिसिंग चलाने के निर्देश दिए हैं। इस बिरयानी पुलिसिंग के जरिए पुलिस की टीमें मुस्लिम आबादी वाले इलाकों में गोमांस की बिक्री पर नजर रखेंगी। पुलिस को आशंका है कि पिछले साल की तरह गोमांस को लेकर दो समुदायों के बीच हिंसा हो सकती है इसलिए डीजीपी ने सभी एसपी को गोमांस की बिक्री पर निगरानी रखने के सख्त निर्देश दिए हैं। आपको बता दें कि ऐसा इसलिए किया जा रहा है क्योंकि हरियाणा गोसेवा आयोग द्वारा डीजीपी को इस संबंध में पत्र लिखा गया था।

गोसेवा आयोग को लगता है कि रमजान के खत्म होते ही ईद के मौके पर गोमास की बिक्री हो सकती है। गोमांस की बिक्री को रोकने के लिए गोसेवा आयोग ने अपनी तरफ से पूरी तैयारी कर ली है। एनबीटी के अनुसार आयोग के अध्यक्ष भानी राम मंगला द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार उन्होंने डीजीपी को पत्र लिखकर इस संबंध में विशेष ध्यान रखने की बात कही है। मंगला ने पत्र में लिखा है कि हरियाणा में गोमांस बिक्री पर कड़ा नियम बनाया गया है और राज्य में गोमांस पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाया गया है। मंगला ने कहा कि गोमांस की बिक्री पर रोक लगाने वाला अभियान केवल ईद के मौके पर ही नहीं चलाया जा रहा है इसे आगे भी इसी प्रकार जारी रखा जाएगा।

उन्होंने कहा कि गाय की रक्षा करना और उनकी तस्करी को रोकना की जिम्मेदारी गोसेवा आयोग की है। इसके बाद उन्होंने कहा कि जल्द ही गाय की रक्षा के लिए एक टोल फ्री नंबर जारी किया जाएगा जिसके जरिए गौमाता की तस्करी पर भी आसानी से रोक लगाई जा सकती है। मंगला द्वारा डीजीपी को लिखे गए पत्र के बाद पुलिस महकमा हरकत में आ गया है। पुलिस राज्य के मुस्लिम बहुल इलाकों में ईद के मौके पर खासतौर पर नजर रखेगी क्योंकि हो सकता है कि इन इलाकों में गोमांस की बिक्री हो सकती है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 जुनैद की मां बोलीं- दरिंदों ने कहा, तुम गोश्त खाते हो, तुम्हारे दिमाग में गोबर भरा है, जाओ पाकिस्तान
2 हरियाणा बीफ विवाद में नाबालिग की मौत, आरोपी बोला- मैं तो नशे में था, दोस्तों ने किया था बीफ वाला कमेंट
3 ईद की खरीदारी कर लौट रहे मुस्लिम युवकों को पीटा, फिर चलती ट्रेन से फेंका, एक की मौत, तीन जख्मी
ये पढ़ा क्या?
X