ताज़ा खबर
 

एंटी-रोमियो की तर्ज पर हरियाणा में बना ‘ऑपरेशन दुर्गा’, पहले ही दिन 72 मनचलों को पकड़ा

ऑपरेशन दुर्गा का गठन मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के फ्लाईंग स्क्वॉड द्वारा किया गया है।
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर। (File Photo)

उत्तर प्रदेश के एंटी-रोमियो स्क्वॉड की तर्ज पर हरियाणा सरकार ने ऑपरेशन दुर्गा लांच किया गया है। एंटी-रोमियो को मिलती कामयाबी के बाद महिलाओं की सुरक्षा के लिए हरियाणा सरकार ने इसका गठन किया है। बुधवार को गठित हुए ऑपरेशन दुर्गा की टीम ने पहले ही दिन करीब 72 मनचलों को पकड़ा। ऑपरेशन दुर्गा के लिए 24 टीमें बनाई गई हैं। इन टीमों में ज्यादातर महिला अधिकारी और महिला सिपाही शामिल हैं। ऑपरेशन दुर्गा का गठन मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के फ्लाईंग स्क्वॉड द्वारा किया गया है। ऑपरेशन दुर्गा की टीम के लिए हर सार्वजनिक स्थल पर अन्य पुलिसवालों को भी तैनात किया गया है।

ऑपरेशन दुर्गा की टीमों ने राज्य के सार्वजनिक स्थलों, स्कूलों, कॉलेज, बस स्टेंड और रेलवे स्टेशन से महिलाओं के साथ छेड़खानी और उनपर अभद्र टिप्पणी करने के आरोप में कई मनचलों को गिरफ्तार किया। एक अधिकारी ने बताया कि हर जिले में महिला पुलिस थाने बनेंगे जिससे कि महिलाओं की सुरक्षा के साथ-साथ उन्हें यह भी महसूस हो कि वे सही जगह पर अपनी शिकायत दर्ज करा रही हैं। उन्होंने कहा कि ज्यादातर देखा गया है कि महिलाएं अपने साथ हुई घटना के बाद पुलिस थाने में जाकर शिकायत दर्ज कराने पर असहज महसूस करती हैं। हमारी सरकार का काम है कि महिलाओं को हर प्रकार से सुरक्षा प्रदान की जाए। ऑपरेशन दुर्गा के जरिए हम महिलाओं की सुरक्षा की तरफ महत्वपूर्ण कदम उठा रहे हैं।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में बीजेपी के सत्ता में आते ही मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने एक के बाद एक बड़े फैसले लेते हुए एंटी रोमियो स्क्वॉड का गठन किया था। एक तरफ स्क्वॉड पूरे प्रदेश में अपने काम से वाह-वाही लूट रहा है। वहीं दूसरी तरफ पुलिस पर आरोप भी लग रहे हैं कि वे बेगुनाह लोगों को परेशान कर रही है। मुख्यमंत्री ने सभी पुलिसवालों को सख्त हिदायत दी है कि अपसी रजामंदी से बैठे जोड़ों को पुलिस परेशान नहीं करेगी।

देखिए वीडियो - इन नए निर्देशों के तहत काम करेगा एंटी रोमियो स्कवैड; 'रोमियो' को न गंजा किया जाएगा, न मुर्गा बनाया जाएगा

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.