ताज़ा खबर
 

दिल्‍ली में सिक्‍योरिटी गार्ड की नौकरी करता था जुनैद हत्‍याकांड का मुख्‍य आरोपी, कबूला गुनाह

आरोपी ने बताया है कि उसने जिस चाकू से जुनैद पर हमला किया वह उसके पास है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के अनुसार उसने जुनैद की चाकू से गोद-गोद कर हत्या करने की बात कबूल की है।

पिछले दिनों मथुरा जाने वाली ट्रेन में 17 साल के जुनैद खान की पीट-पीटकर की गई। हत्या मामले का मुख्य आरोपी दिल्ली में सुरक्षा गार्ड के तौर पर काम कर रहा था। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के अनुसार उसने जुनैद की चाकू से गोद-गोद कर हत्या करने की बात कबूल की है। बीते 22 जून से ही फरार चल रहे मुख्य आरोपी को शनिवार (8 जून, 2017) को महाराष्ट्र के धुले जिले से गिरफ्तार किया गया। जुनैद की हत्या के बाद देश भर में आक्रोश पैदा हो गया था। पुलिस अधीक्षक (रेलवे) कमलदीप गोयल ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में बताया कि हरियाणा के पलवल जिले का रहने वाला 30 साल का आरोपी दिल्ली में एक कंपनी में निजी सुरक्षा गार्ड के तौर पर काम कर रहा था। आरोपियों द्वारा जुनैद और उसके साथियों को ‘बीफ खाने वाला’ बोलने के पीड़ित के भाई के दावे पर गोयल ने कहा, ‘मुख्य आरोपी से अब तक की पूछताछ के दौरान ऐसी कोई बात सामने नहीं आई है।’ उन्होंने कहा कि कुछ कानूनी प्रक्रिया पूरी होने तक के लिए आरोपी की पहचान का खुलासा अब तक नहीं किया गया है। उन्होंने कहा कि आरोपी दिल्ली के शिवाजी ब्रिज स्टेशन से ट्रेन पर सवार हुआ था।

गोयल ने दावा किया, ‘उससे अब तक की पूछताछ में मुख्य आरोपी ने जुनैद की चाकू गोदकर हत्या करने और उसके भाइयों पर हमले की बात कबूली है।’ मुख्य आरोपी को यहां एक अदालत में पेश किया जाएगा और उसकी पुलिस रिमांड मांगी जाएगी। गोयल ने कहा, ‘अदालत में शिनाख्त परेड के लिए उसकी सहमति मांगी जाएगी।’ उन्होंने कहा कि वारदात में इस्तेमाल किया गया हथियार अब तक बरामद नहीं किया गया है। आरोपी ने बताया है कि उसने जिस चाकू से जुनैद पर हमला किया वह उसके पास है। गोयल ने कहा कि यह खुली जांच है और आरोपी से गहन पूछताछ के बाद ही घटना की कड़ियां सामने आएंगी।’ उन्होंने कहा, ‘जांच की समयसीमा तय नहीं की जा सकती। हम जितने तथ्य साझा कर सकते थे, उतने साझा किए गए हैं। लेकिन जांच के हित में अभी और तथ्यों का खुलासा करना उचित नहीं होगा। तथ्यों के स्पष्ट होते जाने के साथ ही हम उन्हें साझा करेंगे।’ उन्होंने कहा कि पीड़त और उसके भाइयों की आरोपियों से लड़ाई दिल्ली के ओखला रेलवे स्टेशन पर शुरू हुई जबकि चाकू मारने की घटना बल्लभगढ़ की तरफ जाते वक्त हुई।

पहले पांच आरोपियों की गिरफ्तारी से सामने आए तथ्यों के बारे में पूछने पर गोयल ने कहा कि जांच चल रही है। उन्होंने कहा, ‘मुख्य आरोपी को कल ही गिरफ्तार किया गया है। मैं दोहरा रहा हूं कि यह एक खुली जांच है। किस तरह से घटनाएं हुईं, जुनैद की हत्या आखिर कैसे हुई, इन सब सवालों का जवाब मुख्य आरोपी से पूछताछ के बाद ही पता चल पाएगी।’ गोयल ने कहा कि मामले की गुत्थी सुलझाने में थोड़ी मुश्किल है, क्योंकि लोकल ट्रेन से रोजाना हजारों लोग दिल्ली से मथुरा जाते हैं।

Next Stories
1 बल्लभगढ़ ट्रेन हिंसा में मारे गए जुनैद के पिता बोले, बेटे के हत्यारों को दी जाए मौत की सजा
2 हरियाणा की गौशाला में 25 गायों की मौत, रहने और खाने की नहीं थी बराबर व्यवस्था
3 हरियाणा के इन दो गांवों के नाम है इतने ‘अजीब’ की बदलने की आ गई नौबत, केंद्र ने दी अनुमति
आज का राशिफल
X