हरियाणा: जमीन उसके नाम करने से मना किया तो बेटे ने पिता को बंधक बनाकर किया टॉर्चर, तीन दिन तक खाट से बांधे रखा - In Haryana, son takes father hostage, tortures him to transfer land in his name - Jansatta
ताज़ा खबर
 

हरियाणा: जमीन उसके नाम करने से मना किया तो बेटे ने पिता को बंधक बनाकर किया टॉर्चर, तीन दिन तक खाट से बांधे रखा

इस मामले में पुलिस ने बलवीर सिंह के बेटे और भतीजे को गिरफ्तार कर लिया है।

फोटो का इस्तेमाल प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है। (File Photo)

हरियाणा के महेन्द्रगढ़ जिले के धोरी गांव का एक मामला सामने आया है। गांव में एक बेटे ने अपने बाप को बंधक बनाकर जबरदस्ती जमीन अपने नाम करवाने के लिए पिता के साथ मारपीट की। पुलिस ने 66 साल के बुजुर्ग आदमी को उसके घर से बरामद किया था। उनके बेटे और परिवार के अन्य सदस्यों पर आरोप है कि उसे भूखा रखा और तीन दिन तक खाट से बांधकर रखा। परिवार वालों ने बुजुर्ग को उसकी 3 एकड़ जमीन को बेटे के नाम करने के लिए दवाब बनाया। पुलिस ने बताया कि जब पड़ोसियों ने बलवीर सिंह के रोने की आवाज सुनी तो उन्हें इस घटना के बारे में पता चला। इसके बाद पुलिस ने बलवीर सिंह के घर पर रेड मारी और बलवीर सिंह को मुक्त कराया।

इसके बाद उन्हें देखभाल के लिए एक स्वास्थ्य केंद्र में ले जाया गया, जिसके बाद बलवीर सिंह को सिविल अस्पताल में भेजा गया। प्राथमिक उपचार के बाद पीड़ित बलवीर सिंह ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई की उसकी पत्नी और बेटे समेत अन्य परिवार वालों ने जमीन बेटे के नाम पर करने के लिए उसके ऊपर दवाब बनाया। पुलिस के मुताबिक बलवीर के अपनी पत्नी और भाई से अच्छे रिश्ते नहीं हैं। वह राजस्थान के बीकानेर में रहता था। कुछ समय पहले वह अपनी जमीन देखने के लिए घर आया था। उसके बाद परिवार वालों ने उसके ऊपर दबाव बढ़ाना शुरू कर दिया। पुलिस ने बताया कि वह अपनी जमीन किसी के नाम नहीं करना चाहता क्योंकि इसके अलावा उसके पास करने के लिए कुछ नहीं है। जिससे कि वह अपना खर्च चला सके।

पुलिस के मुताबिक उन्होंने कहा कि उनका पूरा परिवार यह साबित करना चाहता है कि उनकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं है, ताकि उनकी जमीन मिल सके। पुलिस ने बताया कि पत्नी और बेटे समेत बलवीर की शिकायत के आधार पर परिवार के 7 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। हमने बलवीर सिंह के बेटे भूपेंद्र सिंह और भतीजे अभय सिंह को गिरफ्तार कर लिया है। बाकी लोगों को जल्दी ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App