ताज़ा खबर
 

डेरा सच्‍चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को चि‍ट्ठी में लि‍खी गाली, जान से मारने की धमकी?

डेरा प्रमुख को धमकी भरा पत्र मिलने के बाद पुलिस ने सुरक्षा कड़ी कर दी है। थाना प्रभारी ने बताया कि शिकायत के आधार पर केस दर्ज किया गया है और अब मामले की जांच शुरू कर दी है।

डेरा सच्चा सौदा के मुखिया गुरुमीत राम रहीम अभी जेल में।

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख संत गुरमीत राम रहीम सिंह को एक बार फिर चिट्ठी में जान से मारने की धमकी मिली है। डेरा सच्चा सौदा की ओर से एक महिला ने सदर थाना सिरसा में इस संबंध में केस दर्ज करवाया है। पुलिस को दी शिकायत में डेरा अनुयायी विपासना इंसा ने बताया कि सत्संग व मजलिस के दौरान डेरा प्रमुख श्रद्धालुओं के सवालों का जवाब देते हैं। श्रद्धालु चिट्ठी के माध्यम से अपना सवाल भेजते हैं। उन्ही चिट्ठी में से एक चिट्ठी ऐसी थी जिसमें पंजाबी भाषा में गाली लिखी हुई थी और सबसे नीचे डेरा प्रमुख को जान से मारने की धमकी दी गई थी। डेरा अनुयायी विपासना की ओर से दी गई शिकायत के आधार पर पुलिस ने बब्बर खालसा के दो संगठनों बब्बर खालसा इंटरनेशनल दमदमी टकसाल और बब्बर खालसा इंटरनेशनल समूह पंथक जत्थेबदियां के खिलाफ आईपीसी की धारा 506 के तहत केस दर्ज कर लिया है।

HOT DEALS
  • Apple iPhone 7 Plus 32 GB Black
    ₹ 59000 MRP ₹ 59000 -0%
    ₹0 Cashback
  • Apple iPhone 7 32 GB Black
    ₹ 41677 MRP ₹ 50810 -18%
    ₹0 Cashback

इस पूरे मामले की जांच सिरसा पुलिस के उपनिरीक्षक जसविंदर सिंह कर रहे हैं। डेरा प्रमुख को धमकी भरा पत्र मिलने के बाद पुलिस ने सुरक्षा कड़ी कर दी है। थाना प्रभारी ने बताया कि शिकायत के आधार पर केस दर्ज किया गया है और अब मामले की जांच शुरू कर दी है। जांच के बाद ही पता चलेगा कि यह धमकी भरा पत्र किसने दिया है और जिन संगठनों के नाम लिखे हुए हैं उनका पत्र से कोई संबंध है या नहीं। उन्होंने बताया कि चिट्ठी भेजने वाले ने हस्ताक्षर नहीं किया है। डेरा में लगे सीसीटीवी के माध्यम से फुटेज खंगाला जा रहा है कि चिट्ठी किसने डाला।

उल्लेखनीय है कि डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को पिछले 9 साल से जेड सुरक्षा मिली हुई है। उन पर 2 फरवरी 2008 को विस्फोटक से हमला हुआ था। इस हमले में डेरा प्रमुख बाल-बाल बच गए थे और 11 लोग घायल हो गए थे। हमले का आरोप खालिस्तान लिबरेशन फोर्स पर लगा था। इस हमले के बाद केंद्र सरकार ने डेरा प्रमुख को जेड सुरक्षा उपलब्ध कराई थी। इसके अलावा डेरा प्रमुख अपने हथियारबंद बॉडीगार्डों के सुरक्षा घेरे में रहते हैं।

देखिए वीडियो - मारुति फैक्ट्री हिंसा: हरियाणा कोर्ट ने 31 आरोपियों को दोषी करार दिया, 117 बरी

ये वीडियो भी देखिए - SYL मुद्दे पर बोले पंजाब के सीएम प्रकाश सिंह बादल; कहा- “हरियाणा को एक बूंद पानी नहीं देंगे”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App