ताज़ा खबर
 

हरियाणा: गिरोह ने पुलिस टीम पर किया चिली स्‍प्रे से हमला, कैदी को भगा ले गए

पुलिस अधिकारियों के अनुसार लूट के एक मामले में आरोपी विचाराधीन कैदी दीपक कुमार और एक अन्य कैदी मोहित को अंबाला जेल से इलाज के लिए जनरल अस्पताल लाया गया।

Author June 17, 2017 19:19 pm
जेल की सांकेतिक तस्वीर

हरियाणा के पंचकुला में एक अपराधी गिरोह ने शनिवार को एक एक पुलिस दल पर मिर्च स्प्रे से हमला कर दिया और अस्पताल में इलाज के लिए लाए गए एक विचाराधीन कैदी को भगा ले गए। इस घटना में कम से कम तीन पुलिसकर्मी घायल हो गए। घटना पंचकुला जनरल हॉस्पिटल के बाहर घटी, जो हरियाणा पुलिस मुख्यालय से कुछ ही मीटर की दूरी पर है।

घायल तीनों पुलिसकर्मियों को उसी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हमलवारों ने अस्पताल के बाहर मिर्च स्प्रे से पुलिस दल पर हमला किया, जिसके कारण वे कुछ समय के लिए कुछ भी देख पाने में अक्षम हो गए। हमलावरों ने भागने से पहले हवा में गोलीबारी भी की।

पुलिस अधिकारियों के अनुसार लूट के एक मामले में आरोपी विचाराधीन कैदी दीपक कुमार और एक अन्य कैदी मोहित को अंबाला जेल से इलाज के लिए जनरल अस्पताल लाया गया। पुलिस ने बताया कि तीन बदमाश अस्पताल में आए और उन्होंने कर्मचारियों तथा पुलिसकर्मियों पर लाल मिर्च पाउडर फेंका, गोली चलाई और कुमार को हिरासत से मुक्त करा लिया। उन्होंने बताया कि दूसरा विचाराधीन कैदी अभी हिरासत में है।

जानकारी के मुताबिक अस्पताल में दीपक के कुछ साथी पहले से मौजूद थे। कैदी ने साथियों के साथ मिलकर पुलिसकर्मियों की आंखों में मिर्ची स्प्रे डाला और फरार हो गया। इस हमले में पुलिसकर्मी और 3 नर्सें बेहोश हो गईं।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, ”तीन सशस्त्र लोगों ने पुलिसकर्मियों पर लाल मिर्च पाउडर फेंका। गोलियां चलाई। विचाराधीन कैदी को छुड़ाने के बाद फरार हो गए। पुलिसकर्मियों ने उनका पीछा किया और उनके बीच झड़प भी हुई।”

पुलिस ने बताया कि इस झड़प में तीन नर्सों समेत पांच लोग बेहोश हो गए और उनका अस्पताल में इलाज चल रहा है। पुलिस ने बताया कि झड़प में एक कांस्टेबल से हाथापाई भी की गई। उन्होंने बताया कि कैदी दीपक बरवाला और पिंजौर में लूट के मामलों में सेंट्रल जेल में बंद था। फिलहाल फरार कैदी की तलाश में छापेमारी की जा रही है।

देखिए वीडियो - हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर का विवादित बयान- “शहीद वे होते हैं जो सीमा पर मरते हैं, न कि आत्महत्या करने वाले”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App