ताज़ा खबर
 

हरियाणा: गिरोह ने पुलिस टीम पर किया चिली स्‍प्रे से हमला, कैदी को भगा ले गए

पुलिस अधिकारियों के अनुसार लूट के एक मामले में आरोपी विचाराधीन कैदी दीपक कुमार और एक अन्य कैदी मोहित को अंबाला जेल से इलाज के लिए जनरल अस्पताल लाया गया।

Author June 17, 2017 7:19 PM
morena prison, prisoner escape morena prison, policeजेल की सांकेतिक तस्वीर

हरियाणा के पंचकुला में एक अपराधी गिरोह ने शनिवार को एक एक पुलिस दल पर मिर्च स्प्रे से हमला कर दिया और अस्पताल में इलाज के लिए लाए गए एक विचाराधीन कैदी को भगा ले गए। इस घटना में कम से कम तीन पुलिसकर्मी घायल हो गए। घटना पंचकुला जनरल हॉस्पिटल के बाहर घटी, जो हरियाणा पुलिस मुख्यालय से कुछ ही मीटर की दूरी पर है।

घायल तीनों पुलिसकर्मियों को उसी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हमलवारों ने अस्पताल के बाहर मिर्च स्प्रे से पुलिस दल पर हमला किया, जिसके कारण वे कुछ समय के लिए कुछ भी देख पाने में अक्षम हो गए। हमलावरों ने भागने से पहले हवा में गोलीबारी भी की।

पुलिस अधिकारियों के अनुसार लूट के एक मामले में आरोपी विचाराधीन कैदी दीपक कुमार और एक अन्य कैदी मोहित को अंबाला जेल से इलाज के लिए जनरल अस्पताल लाया गया। पुलिस ने बताया कि तीन बदमाश अस्पताल में आए और उन्होंने कर्मचारियों तथा पुलिसकर्मियों पर लाल मिर्च पाउडर फेंका, गोली चलाई और कुमार को हिरासत से मुक्त करा लिया। उन्होंने बताया कि दूसरा विचाराधीन कैदी अभी हिरासत में है।

जानकारी के मुताबिक अस्पताल में दीपक के कुछ साथी पहले से मौजूद थे। कैदी ने साथियों के साथ मिलकर पुलिसकर्मियों की आंखों में मिर्ची स्प्रे डाला और फरार हो गया। इस हमले में पुलिसकर्मी और 3 नर्सें बेहोश हो गईं।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, ”तीन सशस्त्र लोगों ने पुलिसकर्मियों पर लाल मिर्च पाउडर फेंका। गोलियां चलाई। विचाराधीन कैदी को छुड़ाने के बाद फरार हो गए। पुलिसकर्मियों ने उनका पीछा किया और उनके बीच झड़प भी हुई।”

पुलिस ने बताया कि इस झड़प में तीन नर्सों समेत पांच लोग बेहोश हो गए और उनका अस्पताल में इलाज चल रहा है। पुलिस ने बताया कि झड़प में एक कांस्टेबल से हाथापाई भी की गई। उन्होंने बताया कि कैदी दीपक बरवाला और पिंजौर में लूट के मामलों में सेंट्रल जेल में बंद था। फिलहाल फरार कैदी की तलाश में छापेमारी की जा रही है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 गुरुग्राम: दो घंटे तक लॉक रही कार, अंदर फंसी दो जुड़वा बहनों की मौत
2 बाबा रामदेव के खिलाफ अरेस्ट वारंट पर सस्पेंस: योगगुरु के प्रवक्ता ने कहा, नहीं जारी किया गया है कोई समन
3 बाबा रामदेव के खिलाफ जारी हुआ अरेस्‍ट वारंट, गिरफ्तार कर अदालत में पेश करने के निर्देश
ये पढ़ा क्या?
X