hariyana congress protest against mp government on farmers issue - Jansatta
ताज़ा खबर
 

हरियाणा: किसानों के हक में कांग्रेस का रण, पूर्व सीएम भूपिंदर सिंह हुड्डा की अगुआई में प्रदेशव्यापी आंदोलन की तैयारी

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा पहली बार देश में ऐसी सरकार बनी है जिसने पहले किसान के पेट पर लात मारी और अब छाती पर गोली मार रही है।

Author चंडीगढ़ | June 14, 2017 1:51 AM
हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा

धड़ों में बंटी कांग्रेस ने सरकार की घेराबंदी की पूरी तैयारी कर ली है। कांग्रेस के अशोक तंवर के बाद मंगलवार को पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के खेमे ने भी दिल्ली में बैठक का आयोजन करके किसानों के समर्थन में 16 जून से प्रदेशव्यापी अभियान शुरू करने का ऐलान कर दिया। हुड्डा के दिल्ली आवास पर हुई बैठक में हुड्डा खेमे के तमाम मौजूदा विधायकों, सांसदों के अलावा पूर्व विधायकों, सांसदों पार्टी के नेताओं ने भाग लिया। बैठक को संबोधित करते हुए भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि भाजपा सरकार किसानों की मांगों को लेकर गंभीर नहीं है। उन्होंने कहा कि अगर स्वामीनाथन रिपोर्ट को लागू नहीं किया तो आंदोलन को और व्यापक करके इसे सड़क से संसद तक की लड़ाई बनाया जाएगा। हुड्डा ने कहा कि जिन किसानों के नाम पर राजनीति करके भाजपा ने सत्ता हथियाई, आज उन्हीं किसानों की छाती पर भाजपा सरकार गोली बरसा रही है। इससे शर्मनाक देश में कुछ नहीं हो सकता। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा पहली बार देश में ऐसी सरकार बनी है जिसने पहले किसान के पेट पर लात मारी और अब छाती पर गोली मार रही है।

हुड्डा ने मांग की कि केंद्र को चाहिए कि कच्चे तेल की कम कीमत से जितना मुनाफा पिछले तीन साल में केंद्र सरकार ने कमाया है वह सारा पैसा बैठक में तय किया गया कि किसानों के समर्थन में पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा की अगुआई में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं द्वारा प्रदेशव्यापी आंदोलन शुरू किया जाएगा। प्रथम चरण में 16 जून को पिपली कुरुक्षेत्र, 21 जून को सिरसा, 25 जून को रेवाड़ी, 1 जुलाई को सोनीपत, 5 जुलाई को जींद व 7 जुलाई को नूंह में किसानों के समर्थन में धरना दिया जाएगा। बैठक में पूर्व स्पीकर रघुबीर सिंह कादियान, पूर्व स्पीकर कुलदीप शर्मा, पूर्व मंत्री आनंद सिंह दांगी, पूर्व वित्त मंत्री हरमोहिंद्र सिंह चट्ठा, सांसद शादीलाल बत्रा, डॉ.रामप्रकाश, दीपेंद्र सिंह हुड्डा, पूर्व मंत्री गीता भुक्कल, विधायक उदयभान, करण सिंह दलाल, जयतीर्थ दहिया, जगबीर मलिक, श्रीकृष्ण हुड्डा, जयवीर सिंह बाल्मीकी, ललित नागर, शकुंतला खटीक, पूर्व मंत्री आफताब अहमद, सुमित्रा चौहान, सचिन कुंडू आदि प्रमुख नेता मौजूद रहे।

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App