ताज़ा खबर
 

गोली मारकर प्राचार्य की हत्या, छात्र गिरफ्तार

प्राचार्य रितु छाबड़ा ने बारहवीं के शिवांश की कथित अनुशासनहीनता के मद्देनजर उसके स्कूल आने पर रोक लगा दी थी और कहा था कि वह अपने माता-पिता को बुलाए।
Author चंडीगढ़ | January 21, 2018 02:03 am
प्रिंसिपल ऋतु छाबड़ा की तस्वीर।

हरियाणा के यमुनानगर में शनिवार को विवेकानंद स्कूल की प्राचार्य को उसी स्कूल के 12वीं के एक छात्र ने अध्यापक-अभिभावक एसोसिएशन (पीटीए) की बैठक के दौरान गोलियों से छलनी कर दिया। प्राचार्य को अस्पताल ले जाया गया जहां उनकी मौत हो गई। मौके पर मौजूद अभिभावकों ने आरोपी छात्र को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। ये बातें पुलिस ने बतार्इं। पुुलिस के मुताबिक, यमुनानगर स्थित स्वामी विवेकानंद स्कूल की प्राचार्य रितु छाबड़ा ने बारहवीं के शिवांश की कथित अनुशासनहीनता के मद्देनजर उसके स्कूल आने पर रोक लगा दी थी और कहा था कि वह अपने माता-पिता को बुलाए। शनिवार को स्कूल में पीटीए की बैठक थी और प्राचार्य ने शिवांश को इस बैठक में अपने माता-पिता को साथ लेकर आने के लिए कहा था। आरोपी छात्र को आशंका थी कि प्राचार्य उसकी शिकायत परिजनों से करेंगी। मामले की जांच कर रहे यमुनानगर के डीएसपी (मुख्यालय) अनिल कुमार ने बताया कि शनिवार को पीटीए के दिन भी छात्र स्कूल पहुंचा और प्राचार्य से मुलाकात की। प्राचार्य ने फिर उसे अपने माता-पिता को बुलाने को कहा। इसके बाद छात्र घर लौटा और अपने पिता की रिवाल्वर लेकर स्कूल पहुंचा। वहां उसने प्राचार्य के केबिन में जाकर उन पर कई गोलियां दागी।

डीएसपी ने कहा कि इस घटना से प्राचार्य का परिवार सदमे में है। उन्हें समझ में नहीं आ रहा कि आखिर यह सब हो कैसे गया। घटना की सूचना मिलते ही रितु छाबड़ा के पति की भी तबीयत बिगड़ गई। आरोपी छात्र से पूछताछ जारी है। शुरुआती पूछताछ में पता चला है कि आरोपी छात्र ने पहले से इसकी योजना बना ली थी और वारदात को अंजाम देने के लिए उसने शुक्रवार की रात ही अपने पिता की रिवाल्वर चोरी कर ली थी। स्कूल में बच्चों के अभिभावकों के होने के कारण खासी भीड़ थी। इस वजह से आरोपी छात्र घटनास्थल से भाग नहीं सका और लोगों ने उसे पकड़ लिया। इस बीच, अपने कार्यालय में खून से लथपथ पड़ीं प्राचार्य को स्कूल प्रबंधकों ने यमुनानगर के एक निजी अस्पताल में पहुंचाया जहां कुछ समय बाद डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और आरोपी छात्र को गिरफ्तार कर लिया।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.