ताज़ा खबर
 

हिसार: पांच साल की बच्ची के साथ रेप, नाजुक अंग में लकड़ी डाल कर की गई हत्या

दिल्ली के निर्भया कांड से भी दर्दनाक इस घटना ने लोगों को झकझोर दिया है।

Author चंडीगढ़ | December 10, 2017 2:12 AM
तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है।

हरियाणा के हिसार जिले के उकलाना में मानवता को शर्मसार करने वाली घटना हुई है। दिल्ली के निर्भया कांड से भी दर्दनाक इस घटना ने लोगों को झकझोर दिया है। कबाड़ चुनकर अपना गुजारा करने वाले गरीब परिवार की पांच साल की बेटी को दरिंदे ने उठा लिया और उसके साथ बलात्कार किया। इतना ही नहीं, दरिंदे ने बलात्कार के बाद उससे मारपीट की और उसके नाजुक अंग में लकड़ी डाल कर उसकी हत्या कर दी। बच्ची का खून से सना शव उकलाना के टेलीफोन एक्सचेंज के पास मिला। बच्ची रात में मां के पास सो रही थी और उसी दौरान दरिंदा उसे उठाकर ले गया। घटना के विरोध में लोगों ने प्रदर्शन किया व बाजार बंद किया। मुख्यमंत्री मनोहर खट्टर ने मामले को गंभीरता से लेते हुए विशेष जांच दल (एसआइटी) के गठन के आदेश दिए हैं। फिलहाल अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।

उकलाना के टेलीफोन एक्सचेंज के पास सुबह करीब छह बजे बच्ची का खून से लथपथ शव देखकर लोगों ने तुरंत पुलिस को इसकी सूचना दी। शव की हालत देखकर लग रहा था कि उसके साथ काफी दरिंदगी की गई है। पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया। हिसार की पुलिस अधीक्षक मनीषा चौधरी सहित कई वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे। चौधरी ने बच्ची के परिजनों से बातचीत की। फोरेंसिक टीम को भी मौके पर बुलाया गया और पूरे क्षेत्र में जांच अभियान चलाया जा रहा है। आरोपी की तलाश के लिए गठित कई टीमें डॉग स्क्वायड के साथ जांच में जुट गई हैं। पुलिस का कहना है कि किसी अन्य जगह बच्ची से दुष्कर्म किया गया और इसके बाद उसकी हत्या कर के शव को यहां फेंक दिया गया। लड़की के साथ दरिंदगी की गई है और उसके शव की बुरी हालत है। पुलिस ने अज्ञात बलात्कारी व हत्यारे के खिलाफ भादंसं की धारा 376 व 302 सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है। हिसार के जिला अस्पताल में पांच डॉक्टरों की टीम ने बच्ची का पोस्टमार्टम किया।

मृत बच्ची की मां ने बताया कि वह अपनी दो बेटियों के साथ तंबू में सो रही थी। रात को नौ बजे तक वे जागते रहे और उसके बाद सो गए। देर रात कोई दरिंदा उनकी पांच साल की छोटी बेटी को उठा ले गया। सुबह जब उन्होंने बेटी को तंबू में नहीं देखा तो उसको ढूंढा। इसके बाद उन्हें बेटी का शव टेलीफोन एक्सचेंज के पास लहूलुहान हालत में मिला। उसके पूरे शरीर पर जख्म मिले हैं। इस घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंचे कांग्रेस के प्रदेश महासचिव व पूर्व विधायक नरेश सेलवाल ने कहा कि उकलाना में पांच साल की बच्ची के साथ जो हुआ, वह दिल्ली की निर्भया से भी ज्यादा दर्दनाक है।  आज हमारी बेटियां अपने घरों में भी सुरक्षित नहीं है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App